उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एचएमटी फैक्ट्री में प्रवर्तन विभाग ने की छापेमारी, ताले तोड़कर दस्तावेज किए जब्त

रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री में प्रवर्तन दल ने छापेमारी की. फैक्ट्री प्रबंधन को 146 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ के मामले में दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन पीएफ आयुक्त के कई निर्देशों के बाद भी दस्तावेज जमा नहीं कर रहा था.

एचएमटी फैक्ट्री में छापेमारी

By

Published : May 30, 2019, 9:19 PM IST

हल्द्वानीः हल्द्वानी के रानीबाग स्थित एचएमटी फैक्ट्री के कर्मचारियों के करोड़ों के पीएफ घोटाले में पीएफ आयुक्त आशीष कुमार के निर्देश पर गुरुवार को प्रवर्तन की टीम ने दल-बल के साथ छापेमारी की. छापेमारी टीम ने एचएमटी परिसर में प्रबंधन के एक-एक कमरे का ताला तोड़कर दस्तावेज जब्त किए.

एचएमटी फैक्ट्री में करोड़ों रुपए के पीएफ घोटाले में प्रवर्तन विभाग ने छापा मारा.

दरअसल, एचएमटी फैक्ट्री के प्रबंधन द्वारा 1985 से 201 9 तक 146 कर्मचारियों के प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ के मामले में दस्तावेज जमा करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन पीएफ आयुक्त के कई निर्देशों के बाद भी दस्तावेज जमा नहीं कर रहा था.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के हल्द्वानी स्थित कार्यालय में एचएमटी कामगार संघ ने 2016 में अपील दायर की थी कि एचएमटी प्रबंधन द्वारा उनका ईपीएफ सहित अन्य भत्ते जमा नहीं कराए जा रहे हैं, लिहाजा कई बार नोटिस देने के बाद भी जब एचएमटी प्रबंधन ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन कार्यालय में दस्तावेज जमा नहीं किए तो पीएफ कमिश्नर आशीष कुमार ने प्रवर्तन टीम को भारी सुरक्षा के बीच एचएमटी फैक्ट्री में छापेमारी कर दस्तावेज जब्त करने के निर्देश दिए थे.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार 2.0 की कामयाबी के लिए किया गया हवन, विकसित राष्ट्र बनने की कामना

इसी के तहत प्रवर्तन की टीम ने एचएमटी फैक्ट्री प्रबंधन के मुख्य गेट का ताला तोड़ा और प्रबंधन के परिसर में बने कार्यालय का ताला तोड़ते हुए एक-एक कमरे से दस्तावेज एकत्र कर जब्त कर लिए.

गौरतलब है कि इससे पहले एक बार प्रवर्तन की टीम एचएमटी फैक्ट्री में जा चुकी थी, लेकिन एचएमटी फैक्ट्री में ताला लगा होने और फैक्ट्री के सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा उन्हें भीतर न जाने देने के कारण उन्हें वापस लौटना पड़ा था लेकिन इस बार एचएमटी फैक्ट्री में प्रवर्तन विभाग ने पूरे दलबल और भारी सुरक्षा के साथ छापेमारी की और फैक्ट्री से भारी मात्रा में दस्तावेज जब्त कर सीज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details