उत्तराखंड

uttarakhand

कॉर्बेट से तीसरी बाघिन को राजाजी नेशनल पार्क रिलोकेट किए जाने की तैयारियां तेज

By

Published : Feb 11, 2021, 11:20 AM IST

कॉर्बेट नेशनल पार्क से तीसरे बाघ को भी राजाजी टाइगर रिजर्व भेजने की तैयारी शुरू हो गई है. इसको लेकर बाघिन को चिह्नित किया जा रहा है.

corbett-park
कॉर्बेट पार्क

रामनगर:कॉर्बेट नेशनल पार्क से तीसरे बाघ को भी राजाजी टाइगर रिजर्व भेजने की तैयारी शुरू हो गई है. इसको लेकर बाघिन को चिह्नित किया गया है. जिसको ट्रेंकुलाइज करने के लिए कॉर्बेट प्रशासन बाघिन को ढूंढ रहा है.

कॉर्बेट से तीसरी बाघिन को राजाजी पार्क रिलोकेट किए जाने की तैयारियां तेज.
राजाजी टाइगर रिजर्व के वेस्टर्न पार्ट में दो बाघिन हैं. अब कॉर्बेट प्रशासन द्वारा 5 बाघों को कॉर्बेट पार्क से रिलोकेट करने की कार्रवाई चल रही है. उनमें से दो बाघ और 3 बाघिन हैं, जिन्हें राजाजी नेशनल पार्क में भेजा जाना है. जिसमें से 1 बाघ और 1 बाघिन को अभी तक कॉर्बेट प्रशासन भेज चुका है. अब बचे 3 बाघिन को भी भेजने की कार्रवाई चल रही है. जिसको लेकर बाघिन को चिह्नित कर लिया गया है, और कॉर्बेट की टीम बाघिन को ट्रेंकुलाइज करने के लिए कॉर्बेट पार्क के जंगलों में बाघिन को ढूंढ रही है.

पढ़ें:अमेरिकी एजेंसी ने शेयर की चमोली हादसे की लाइव 3D सैटेलाइट इमेज

कॉर्बेट नेशनल पार्क के निदेशक राहुल कुमार ने बताया कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व से 5 बाघ राजाजी टाइगर रिजर्व के वेस्टर्न पार्क में शिफ्ट किए जाने हैं. जिसमें से एक बाघ और एक बाघिन हैं. जिन्हें राजाजी पार्क में शिफ्ट कर दिया गया है. तीसरे बाघ को भी राजाजी में भेजे जाने को लेकर कॉर्बेट प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. जिसको जल्द ही ट्रेंकुलाइज करके कॉलर आईडी पहनाकर राजाजी में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details