उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी, मतदेय स्थल पर महिला कर्मी भी रहेंगी तैनात

जिला निर्वाचन अधिकारी सविन बंसल ने बताया कि सकुशल और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आरओ एआरओ और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है. ब्लॉक स्तर पर निर्वाचन कंट्रोल रूम के साथ-साथ मतदान केंद्र पर महिला मतदानकर्मी तैनात रहेंगी.

By

Published : Sep 22, 2019, 3:06 PM IST

जिला प्रशासन ने पूरी की पंचायत चुनाव की तैयारी.

हल्द्वानी: जिला प्रशासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. चुनाव आयोग ने शांत ढंग से चुनाव कराने के निर्देश के मद्देनजर आरओ एआरओ और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है. ब्लॉक स्तर पर निर्वाचन कंट्रोल रूम के साथ-साथ मतदान केंद्र पर एक महिला कर्मी को तैनात किया जाएगा.

जिला प्रशासन ने पूरी की पंचायत चुनाव की तैयारी.

गौर हो कि जिला निर्वाचन अधिकारी सविन बंसल ने बताया कि शांत और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आरओ एआरओ और सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है. अपने-अपने क्षेत्रों में तैनात अधिकारियों को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करने के निर्देश दिए गए हैं. आदर्श आचार संहिता का पालन हो इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का चयन भी किया जा चुका है. इसके कन्द्रों पर अलावा अतिरिक्त पुलिस फोर्स की भी व्यवस्था की जा रही है.

मतदान स्थल पर विद्युत, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं उपलब्धाओं के लिए विभागों को निर्देशित किए जा चुका हैं. मतदान ट्रेनिंग का काम के अलावा पोलिंग पार्टियों की तैनाती पर कार्य चल रहा है. जिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देश के बाद इस बार हर पोलिंग बूथों पर एक महिला कर्मचारी को तैनात किया जाना है.

पढ़ें-अव्यवस्थाओं से जूझ रहा स्पोर्ट्स स्टेडियम, जलभराव से बढ़ रहा डेंगू का खतरा

उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की कोई जानकारी/ शिकायत दर्ज की जानी है इसके लिए ब्लॉक स्तर पर निर्वाचन कंट्रोल रूम की स्थापना किया गया है. अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है कि किसी के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाना पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details