उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: बहुचर्चित हत्याकांडों में पुलिस के हाथ खाली, कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

By

Published : Sep 7, 2019, 4:58 PM IST

सात महीने पहले किसान चंदन सिंह बजवाल की हत्या कर दी गई थी, जिसका खुलासा पुलिस अभी तक नहीं कर पाई है. मामले में पुलिस मृतक के करीबियों का पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवा चुकी है.

बहुचर्चित हत्याकांडों का पुलिस अभी तक नहीं कर सकी खुलासा

हल्द्वानी: नगर के गौलापार में किसान हत्याकांड में 7 महीने बाद भी पुलिस कोई खुलासा नहीं कर पाई है. वहीं, पुलिस आरोपी का अब तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है. हालांकि, बहुचर्चित पूनम पांडे हत्याकांड में भी पुलिस अभीतक अंधेरे में ही तीर चला रही है.

बहुचर्चित हत्याकांडों का पुलिस अभी तक नहीं कर सकी खुलासा

दरअसल, हल्द्वानी के गौलापार के पश्चिम खेड़ा निवासी 65 वर्षीय किसान चंदन सिंह बजवाल का बीती 24 फरवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ था. वहीं, पुलिस को किसान के शव पर कई चोट के निशान भी मिले थे. जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था.

वहीं, इस घटना के खुलासे के लिए एक टीम भी गठित की गई थी. जांच में पुलिस ने मृतक के करीबियों में से 6 लोगों के न्यायालय के आदेश पर पॉलीग्राफ टेस्ट भी करवाया था. बावजूद इसके अबतक पुलिस के हाथ खाली है.

उधर, सात महीने बाद इस घटना का खुलासा न होने पर परिजनों और स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश है. ऐसे में उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खडे़ किये हैं. हालांकि, इससे पहले भी पुलिस पूनम पांडे हत्याकांड का खुलासा नहीं कर पाई है.

वहीं, इस पूरे मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा का कहना है कि दोनों ही घटनाओं में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं. जल्द ही इन मामलों का खुलासा कर दिया जाएगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details