उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 9, 2023, 12:07 PM IST

Updated : Jul 9, 2023, 12:33 PM IST

ETV Bharat / state

उफनते नदी नालों को पार करने से बाज नहीं आ रहे लोग, अब एक्शन लेगी पुलिस

कुमाऊं मंडल में मौसम का मिजाज तल्ख है. लगातार बारिश होने से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं. वहीं पुलिस-प्रशासन की अपील के बावजूद लोग नदी नाले पार कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का मन बनाया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

उफनते नदी नालों को पार करने से बाज नहीं आ रहे लोग

हल्द्वानी: प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. मैदानी और पहाड़ों में झमाझम बारिश से तापमान में गिरावट आ गई है. वहीं भारी बारिश से नदी नाले उफान पर बह रहे हैं. पुलिस-प्रशासन की अपील के बावजूद भी लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं. लोग नदी किनारे सेल्फी और नालों को पार कर रहे हैं. जिसको देखते हुए पुलिस महकमे ने कमर कस ली है. एसएसपी पंकज भट्ट ने कहा कि जिले के सभी पुलिस अधिकारियों को नदी किनारे सेल्फी लेने या बेवजह घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

गौर हो कि पिछले 24 घंटे में जिले में 24 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. साथ ही नैनीताल जनपद में 15 सड़कें बाधित हैं. जिनको खोलने का काम किया जा रहा है. हल्द्वानी-नैनीताल और हल्द्वानी-अल्मोड़ा हाईवे में भूस्खलन के मद्देनजर पुलिस और लोक निर्माण विभाग की टीम जगह-जगह तैनात की गई हैं. एसएसपी पंकज भट्ट का कहना है कि आपदा की दृष्टि से पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. एसडीआरएफ को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है.
पढ़ें-काशीपुर में भारी बारिश से मकान की छत गिरी, हादसे में दंपति की मौत, एक घायल

बीते दिन चोरगलिया के शेर नाले में कार बहने की घटना के बाद भी लोग जान जोखिम में डालकर नदी नाले को पार कर रहे हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है. पुलिस की चेतावनी के बाद भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं. जबकि पुलिस लोगों से लगातार अपील कर रही है कि नदी नाले को पार ना करें, जो जान पर भारी पड़ सकता है. लेकिन अब पुलिस ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का मन बना रही है,

Last Updated : Jul 9, 2023, 12:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details