उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: लॉकडाउन नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, पुलिस कर रही कड़ी कार्रवाई

By

Published : Apr 8, 2020, 9:38 AM IST

Updated : Apr 8, 2020, 11:36 AM IST

जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. लॉकडाउन के बाद से अभी तक पुलिस ने कई मामले दर्ज किए हैं. कई लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही बड़ी संख्या में चालान भी काटे गए हैं.

corona threat
लॉकडाउन में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

हल्द्वानी: कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा लगातार काम किया जा रहा है. ऐसे में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. नैनीताल जिले में लॉकडाउन लगने के बाद से अभी तक पुलिस ने गिरफ्तारी के साथ ही चालान भी काटे हैं.

लॉकडाउन नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी.

नैनीताल पुलिस ने लॉकडाउन प्रारंम्भ होने से 7 अप्रैल तक सुरक्षा की दृष्टि से नियम का उल्लंघन करने पर 177 मामले दर्ज किए हैं. 333 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. धारा 188 आईपीसी के तहत बिना गिरफ्तारी के कुल 186 व्यक्तियों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है. लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मोटर वाहन एक्ट के तहत कुल 1661 वाहनों के चालान के साथ ही 336 वाहनों को सीज भी किया गया. पुलिस ने इस दौरान 7,43,338 रुपयों का जुर्माना भी वसूला है.

पढ़ें-लॉकडाउन का फायदा उठाकर शिकार करने निकला शिकारी, वन विभाग ने दबोचा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील मीणा ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी.

Last Updated : Apr 8, 2020, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details