उत्तराखंड

uttarakhand

कुमाऊं में जल्द अपराधियों पर लगेगी लगाम, पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन ठोको स्क्वायड

By

Published : Nov 4, 2022, 3:19 PM IST

Updated : Nov 4, 2022, 3:48 PM IST

कुमाऊं में पुलिस ने शुरू ऑपरेशन ठोको स्क्वायड शुरू (Operation Thokko Squad Begins) किया है. अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए ऑपरेशन ठोको स्क्वायड शुरू किया गया है. कुमाऊं डीआईजी नीलेश आनंद भरणे (Kumaon DIG Nilesh Anand Bharne) ने ऑपरेशन ठोको स्क्वायड की शुरुआत की.

Etv Bharat
पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन ठोको स्क्वायड

हल्द्वानी:कुमाऊं मंडल में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं. बढ़ती आपराधिक घटनाएं पुलिस के लिए भी अब चुनौती बनती जा रही हैं. हल्द्वानी में 24 घंटे के भीतर दो बड़ी वारदात के बाद कुमाऊं पुलिस ने ठोको एस्क्वायड (Operation Thoko Squad in Kumaon) का गठन किया है. ठोको एस्क्वायड एक सप्ताह तक अपराधियों के अलावा अन्य गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाएगी. डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने ठोको स्क्वायड अभियान की शुरुआत की.

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे (Kumaon DIG Nilesh Anand Bharne) ने कहा कि अपराधियों से कैसे निपटा जाए और इसके लिए पुलिस निडर होकर काम करें. इसलिए इस अभियान की शुरुआत की गई है. मंडल में किसी भी तरह का अपराध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. डीआईजी ने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि सड़कों के पर होने वाले अपराध के अलावा नशा, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ होने वाले अपराधों पर टीम द्वारा कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 13 टीमें गठित की गई हैं, जो नैनीताल जनपद के अलावा उधम सिंह नगर के रुद्रपुर और काशीपुर में अभियान को चलाएगी. सभी जगहों पर अपराधियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा. इसके अलावा महिलाओं से छेड़छाड़ या नशे का कारोबार करते हुए पकड़ा जाएगा उसके खिलाफ पुलिसकर्मी दंडात्मक कार्रवाई करेगी.

पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन ठोको स्क्वायड

पढ़ें-महिला क्षैतिज आरक्षण: सुप्रीम कोर्ट ने HC के फैसले पर रोक लगाई, CM धामी ने खुशी जताई

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे (Kumaon DIG Nilesh Anand Bharne) ने कहा कि टीम को सख्त निर्देश दिया गया है कि संदिग्ध अपराधियों का सत्यापन करें. जहां संदिग्ध पाए जाने पर उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करें. डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि हल्द्वानी में ज्वैलर्स और पुलिसकर्मी की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस काम रही है. ज्वैलर्स पर फायरिंग के मामले में पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस कर्मी की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस 24 घंटे के भीतर खुलासा कर देगी.

Last Updated : Nov 4, 2022, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details