उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द होगी 2 हजार पदों पर पुलिस सिपाहियों की भर्तीः डीजीपी

By

Published : Mar 9, 2021, 4:30 PM IST

कुमाऊं दौरे पर पहुंचे डीजीपी अशोक कुमार ने भारत-नेपाल बॉर्डर और चाइना बॉर्डर का निरीक्षण किया. डीजीपी ने कहा कि उत्तराखंड में मार्च के बाद 2000 पदों पर पुलिस सिपाहियों की भर्ती होगी.

Ashok Kumar
अशोक कुमार

नैनीतालःउत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार इन दिनों कुमाऊं दौरे पर हैं. इसी के तहत अशोक कुमार नैनीताल पहुंचे. जहां उन्हें महिला गार्ड की एक टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इसके बाद डीजीपी अशोक कुमार ने भारत-नेपाल बॉर्डर और चाईना बॉर्डर का निरीक्षण किया. साथ ही सभी सुरक्षा एजेंसियों समेत पुलिस फोर्स को निर्देश दिए कि बॉर्डर क्षेत्र में विशेष निगरानी रखी जाए. 24 घंटे बॉर्डर क्षेत्र की चौकसी की जाए, ताकि कोई संदिग्ध इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की घटना को अंजाम ना दे सके.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड के सभी अस्पतालों में जल्द होगी स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति, विज्ञप्ति जारी

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखंड में जल्द ही 2 हजार पुलिस सिपाहियों समेत सब इंस्पेक्टरों की नियुक्ति की जानी है. हालांकि सिपाहियों के प्रमोशन का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है. जैसे ही हाईकोर्ट से फैसला आएगा, उसके तत्काल बाद करीब 2000 सिपाहियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसमें एक हजार पद सीधी भर्ती और 1 हजार पद कांस्टेबल के प्रमोशन से किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details