उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानीः पेजयल सप्लाई प्लांट पर तैनात की गई पुलिस, जानिए वजह

हल्द्वानी में जनरल-ओबीसी कर्मचारियों की हड़ताल के चलते अपर जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी ने जल संस्थान के फिल्टर प्लांट व पेयजल सप्लाई प्लांट का निरीक्षण किया. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स तैनाती की है.

By

Published : Mar 12, 2020, 8:25 PM IST

haldwani news
पेजयल सप्लाई

हल्द्वानीःजनरल-ओबीसी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले कर्मचारी बीते 11 दिनों से धरने पर हैं. इसी कड़ी में कर्मचारियों ने आवश्यक सेवा ठप्प करने का आह्वान किया, लेकिन जिला प्रशासन ने पहले से ही जल संस्थान के फिल्टर प्लांट और पेयजल सप्लाई प्लांट पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी. जिससे हड़ताली कर्मचारी जबरदस्ती पेयजल सप्लाई को रोक ना सकें और शहर में पेयजल संकट ना गहराए.

दरअसल, जनरल-ओबीसी कर्मचारियों के हड़ताल के बाद गुरुवार से आवश्यक सेवाएं ठप्प कर कर्मचारी धरने का समर्थन कर रहे हैं. ऐसे में शहर की व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. शहर में बिजली, पानी की व्यवस्था बाधित ना हो इसे लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इसी कड़ी में हल्द्वानी में जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी और पुलिस क्षेत्राधिकारी ने जल संस्थान के फिल्टर प्लांट व पेयजल सप्लाई प्लांट का निरीक्षण किया. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स की तैनाती की.

पेजयल सप्लाई प्लांट पर तैनात हुई पुलिस.

ये भी पढ़ेंःअनिश्चितकालीन हड़ताल से RTO में ठप काम, सैकड़ों लाइसेंस फंसे

अधिशासी अभियंता जल संस्थान विशाल कुमार सक्सेना का कहना है कि शहर में पानी की सप्लाई सुचारू चल रही है. किसी तरह की पानी सप्लाई में व्यवधान ना हो सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

साथ ही कहा कि हल्द्वानी शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए फिल्टर प्लांट से 60 एमएलडी पानी की रोजाना सप्लाई की जाती है, जबकि शहर के 65 ट्यूबेल्स द्वारा भी पानी दी जाती है. ऐसे में शहर की पेयजल व्यवस्था पर व्यवधान ना पड़े इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details