उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में लूट की योजना बना रहे 3 बदमाश गिरफ्तार, रामनगर में गेट उड़ाने वाले चोर अरेस्ट

By

Published : May 31, 2023, 10:56 PM IST

Updated : May 31, 2023, 11:03 PM IST

काशीपुर में लूट की योजना बना रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. आरोपियों के पास अवैध हथियार भी मिले हैं. आरोपी किसी बैंक या व्यापारी को लूटने की फिराक में थे. इससे पहले ही गिरफ्तार हो गए. उधर, रामनगर में चोर पुलिस के हाथ लगे हैं.

Police Arrested Three miscreants
काशीपुर में लूट की योजना बना रहे 3 बदमाश गिरफ्तार

काशीपुर में लूट की योजना बना रहे 3 बदमाश गिरफ्तार.

रामनगर/काशीपुरःउधम सिंह नगर केकाशीपुर में लूट की योजना बना रहे 3 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. आरोपियों के पास भारी मात्रा में असलहे भी बरामद हुए हैं. वहीं, रामनगर के पिरूमदारा क्षेत्र में स्थित एक पार्क का गेट उड़ाने वाले दो चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से गेट भी बरामद कर लिया गया है. जिन्हें पुलिस ने सलाखों के पीछे भेज दिया है.

काशीपुर में लूट की योजना बना रहे आरोपी गिरफ्तारःकाशीपुर पुलिस ने लूट की योजना बनाते 3 आरोपियों को रंगे हाथ दबोचा है. आरोपियों के पास से पुलिस को अवैध 7.5 एमएम का पिस्टल, 20 जिंदा कारतूस, दो अदद अवैध तमंचे 315 बोर बरामद किया है. इसके अलावा आरोपियों के पास पजेरो कार और स्कॉर्पियो भी मिला है. पुलिस वेरिफिकेशन अभियान के दौरान आरोपी गिरफ्तार हुए हैं.

लूट की योजना बना रहे आरोपी गिरफ्तार

काशीपुर एसपी अभय सिंह के मुताबिक, आरोपियों का नाम हरमन सिंह कलार निवासी प्रकाश सिटी चैती थाना आईटीआई स्थायी पता गोरखपुर लोकमानपुर छोई रामनगर नैनीताल, मनीष आर्य निवासी किशन कोटली दून स्कूल थाना कालाढूंगी और तरण निवासी हाथी खाना किच्छा थाना किच्छा है. आरोपी हरमन सिंह कलार के खिलाफ पर पहले भी मुकदमे दर्ज हैं. आरोपियों के खिलाफ उपनिरीक्षक कपिल काम्बोज की तहरीर पर धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम और 401 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
ये भी पढ़ेंःहरिद्वार में बच्चा चोरी करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार, पीड़ित को बच्चे के साथ पत्नी भी मिली

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो विगत 2-3 दिनों से प्रतापपुर क्षेत्र रेकी कर रहे थे. रुद्रपुर और किच्छा में भी लोगों में दहशत फैलाने के लिए फायरिंग कर चुके है. जिस संबंध में उन पर मुकदमे दर्ज हैं. काशीपुर और रामनगर क्षेत्र के किसी बैंक या व्यापारी को लूटने के उद्देश्य से रेकी कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक, ये लोग अलग-अलग गाड़ियों से चलते थे. गाड़ी महंगी होने की वजह से लोग उन पर शक भी नहीं करते थे. इतना ही नहीं गाड़ियों में राजनीतिक पार्टी का झंडा लगाते थे.

रामनगर में गेट चोर गिरफ्तारः रामनगर के पिरूमदारा स्थित एक पार्क का गेट चोरी हो गया. सुबह जब आस पास के लोग पार्क घूमने गए तो गेट गायब मिला. इसके बाद उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की. इसी कड़ी में पिरूमदारा चौकी इंचार्ज राजेश जोशी वाहन चेकिंग के दौरान बाइक पर आ रहे दो अज्ञात युवकों को रोकने का प्रयास किया तो वो भागने लगे.

रामनगर में चोर गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने पीछा कर दोनों बाइक सवारों को दबोच लिया. चोरों की निशानदेही पर लोहे का गेट बरामद हुआ. पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मनोज सैनी और योगम्वर बिष्टबताया. दोनों आरोपी लालढांग के रहने वाले है. जिन्हें पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : May 31, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details