उत्तराखंड

uttarakhand

आखिरकार कर्नल का जूता चोर हुआ गिरफ्तार, पांच दिन तक पुलिस की हुई 'कसरत'

By

Published : Aug 16, 2021, 7:14 PM IST

हल्द्वानी पुलिस पिछले पांच दिन से पसीना बहा रही थी. दरअसल रिटायर्ड कर्नल पीसी जोशी का जूता चोरी हो गया था. उन्होंने रिपोर्ट लिखाई तो पुलिस जूता चोर को ढूंढने के लिए दिन-रात एक किए हुए थी. आखिरकार पुलिस ने जूता चोर बिराल वाल्मीकि को गिरफ्तार कर लिया है.

colonel shoes stolen
कर्नल का जूता चोर

हल्द्वानीःकोतवाली पुलिस ने आखिरकार पांच दिन बाद रिटायर्ड कर्नल के चोरी हुए जूतों को खोज निकाला है. मामले में पुलिस ने एक चोर को भी गिरफ्तार किया है. जबकि, एक चोर अभी भी फरार चल रहा है. हल्द्वानी पुलिस बीते कई दिन से जूता चोर को ढूंढ रही थी. बकायदा इसके लिए पुलिस ने सीसीटीवी भी खंगाले.

गौर हो कि बीते 6 अगस्त को आस्था विहार पनचक्की चौराहा निवासी रिटायर्ड कर्नल पीसी जोशी का जूता उनके घर के बरामदे से गायब हो गया था. जिसके बाद 12 अगस्त को कर्नल ने हल्द्वानी कोतवाली पुलिस में जूता चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और घटनास्थल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले. जूते चोरी की ये पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी.

ये भी पढ़ेंःरिटायर्ड कर्नल के जूते की तलाश में जुटी उत्तराखंड पुलिस

वहीं, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोरों की शिनाख्त की. दोनों चोर हल्द्वानी के राजपुरा क्षेत्र के रहने वाले हैं, जो नशे की लत पूरा करने के लिए जूता चोरी करने की घटना को अंजाम देते थे. आरोपियों ने जूता चोरी करने के बाद उसे अपने घर में रखा हुआ था. पुलिस ने पूरे मामले में राजपुरा पड़ाव निवासी 19 वर्षीय बिराल वाल्मीकि को गिरफ्तार किया है. जबकि विष्णु नाम का एक चोर अभी भी फरार चल रहा है.

एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने बताया कि चोरों के खिलाफ धारा 379 और 411 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. पकड़ा गया चोर 2019 में भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है. बता दें कि कर्नल के जूते की कीमत ₹10,199 है. जूते की तलाश के लिए कर्नल ने पुलिस में तहरीर देते हुए चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details