उत्तराखंड

uttarakhand

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में प्लास्टिक खाते दिखे तीन बाघ, पार्क प्रशासन में मचा हड़कंप

By

Published : Feb 6, 2020, 8:56 PM IST

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला जोन में रामगंगा नदी किनारे तीन बाघों के प्लास्टिक खाने का फोटो वायरल हो रहा है. फोटो वायरल होने के बाद कॉर्बेट प्रशासन में खलबली मचा हुआ है.

ramnagar news
प्लास्टिक खा रहे बाघ

रामनगरः इनदिनों सोशल मीडिया पर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में नदी किनारे प्लास्टिक खा रहे बाघों का एक फोटो खूब वायरल हो रहा है. फोटो वायरल होने के बाद कॉर्बेट प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं, मामले पर सीटीआर के निदेशक सभी बाघों के सुरक्षित होने का हवाला दे रहे हैं.

दरअसल, कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला जोन में रामगंगा नदी किनारे तीन बाघों के प्लास्टिक खाने का फोटो वायरल हो रहा है. जिसमें रामगंगा नदी किनारे तीन बाघ दिखाई दे रहे हैं. जबकि, दो बाघ नदी किनारे पड़ी नीले रंग की प्लास्टिक की बाल्टी को खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. उधर, फोटो वायरल होने के बाद कॉर्बेट प्रशासन में खलबली मचा हुआ है.

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में प्लास्टिक खा रहे बाघ.

ये भी पढ़ेंःरुद्रप्रयागः फर्जी डिग्री लगाकर मास्टर बन गए 11 जालसाज, 5 शिक्षक निलंबित

वहीं, मामले में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल कुमार का कहना है कि ढिकाला जोन में पॉलीथिन पूरी तरह से प्रतिबंधित है. इसकी बार-बार जांच भी होती रहती है. यह मामला बीते 30 जनवरी का है. ऐसा लग रहा है कि उन दिन बारिश हुई थी.

जहां पर प्लास्टिक नदी में बहकर आई होगी. साथ ही कहा कि जो बाघ फोटो में दिखाई दे रहे हैं. उन्हें आईडेंटिफाई कर ली गई है. साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी की गई है. सभी पूरी तरीके से स्वस्थ हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details