उत्तराखंड

uttarakhand

हरिद्वार में हाईटेंशन लाइन गिरने से व्यक्ति की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश

By

Published : Jul 6, 2022, 9:26 PM IST

हरिद्वार के हेतमपुर में एक मकान के ऊपर हाईटेंशन तार टूट कर गिरा. जिससे छत पर सो रहे एक व्यक्ति की झुलस कर मौत हो गई. वहीं, सूचना के बावजूद विद्युत विभाग का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है.

Person dies due to high tension line fell down
हरिद्वार में हाईटेंशन लाइन गिरने से व्यक्ति की मौत

हरिद्वार: सिडकुल थाना क्षेत्र के ग्राम हेतमपुर में आज सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया. छत पर सो रहे एक व्यक्ति पर हाईटेंशन लाइन टूट कर गिर गया. जिससे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, सूचना के बावजूद बिजली विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

हेतमपुर में आबादी क्षेत्र से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है. बुधवार को हाईटेंशन तार टूटकर मकान की छत पर सो रहे फूल सिंह पर गिर गया. जिस समय यह तार टूट कर छत पर गिरा, उस समय वह छत अकेला था. फूल सिंह मूल रूप से शाहनगर कुराली बिजनौर का रहने वाला था. हेतमपुर में अपने रिश्तेदारों के घर रहकर फल बेचने का कार्य करता था. ग्रामीणों ने बताया जब परिवार के लोग घर में सोए हुए थे तो, मकान के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का एक तार टूट कर घर के ऊपर गिर गया. करंट की चपेट में आने से फूल सिंह गंभीर की दर्दनाक मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:लैंडस्लाइड के चलते घंटों बंद रहा दून-मसूरी रोड, लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी

वहीं, उसकी चीख सुन परिजन भी छत पर दौड़े तो वह तड़प रहा था. उसकी हालत देख परिवार में चीख-पुकार मच गई. ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन पर घटना की जानकारी दी, लेकिन सूचना मिलने के बाद भी विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई. सूचना पर सिडकुल पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया. विद्युत विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है. घटना की सूचना देने के बाद भी विद्युत विभाग के कर्मचारी या अधिकारियों का घटनास्थल पर ना पहुंचना लापरवाही का एक बड़ा प्रमाण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details