उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देवभूमि में CAA और NRC को लेकर विरोध शुरू, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में विरोध चल रहा है. वहीं, इस विरोध का असर उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी देखने को मिलने लगा है.

By

Published : Dec 21, 2019, 2:46 PM IST

Updated : Dec 21, 2019, 3:26 PM IST

people protested
देवभूमि में विरोध शुरू

हल्द्वानी: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ फैली विरोध की आग अब उत्तराखंड की शांत वादियों में भी पहुंच चुकी है. हल्द्वानी में आज सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध की चिंगारी भड़क उठी है. नए कानून के खिलाफ हल्द्वानी की सड़कों पर आज सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए. साथ ही राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सीएए कानून हटाने की मांग की है.

हाथों में तिरंगा लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों में मोदी सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला. नागरिकता संशोधन कानून को संविधान के खिलाफ बताते हुए इसे रिजेक्ट करने की मांग हो रही है. हाथों में बड़े-बड़े पोस्टर लेकर साफ संदेश दिया गया कि नया कानून वापस नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

देवभूमि में विरोध शुरू

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड क्रिकेट के लिए बेहतर रहा 2019, मिली कई बड़ी सौगातें

जुलूस प्रदर्शन के दौरान भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई. प्रदर्शन का जायजा लेने खुद जिलाधिकारी सविन बंसल मौके पर पहुंचे और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की. प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस कानून को हटाने की मांग की है.

Last Updated : Dec 21, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details