उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में सूखे लोगों के हलक, पेयजल के लिए खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन

हल्द्वानी में गर्मी बढ़ने के साथ ही पानी की समस्या बढ़ गई है. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. गुस्साए लोगों ने खाली वर्तन लेकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों का कहना है कि उनके घरों में पानी नहीं आ रहा है, जिससे उन्हें पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 22, 2023, 1:13 PM IST

Updated : Apr 22, 2023, 1:26 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पेयजल के लिए खाली बर्तन लेकर किया प्रदर्शन

हल्द्वानी: बढ़ते तापमान के साथ हल्द्वानी में अब पीने के पानी के लिए संकट खड़ा होने लगा है. कई क्षेत्रों में पानी नहीं मिलने की समस्याएं लगातार सामने आ रही हैं. इसके चलते लोग अब धरना-प्रदर्शन कर रोष जता रहे हैं. साथ ही लोगों ने जल संस्थान से जल्द व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है.

शहर के राजपुरा और राजेंद्र नगर में पिछले कई दिनों से पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है. जल संस्थान टैंकरों के माध्यम से लोगों तक पानी पहुंचाने का काम कर रहा है. लेकिन टैंकर का पानी भी लोगों को नसीब नहीं हो पा रहा है. ऐसे में स्थानीय लोगों का अब धैर्य टूटता जा रहा है. यूथ कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत साहू के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने खाली बर्तन लेकर प्रदर्शन करते हुए जल्द व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की है. हेमंत साहू का कहना है कि शहर के कई हिस्सों में पेयजल का संकट खड़ा हो गया है. राजपुरा और राजेंद्र नगर में पिछले कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है.
पढ़ें-दून अस्पताल में पेयजल की समस्या से मरीज हलकान, खराब पड़े हैं RO सिस्टम

स्थानीय लोग अपनी समस्याओं से जल संस्थान के अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं. लेकिन अधिकारी पेयजल व्यवस्था सुचारू करने के बजाय जिम्मेदारी एक दूसरे के ऊपर डाल रहे हैं. लोगों का कहना है कि जल संस्थान ने पेयजल कनेक्शन तो दे दिया है, लेकिन सबसे ज्यादा गर्मियों में पानी की समस्या खड़ी हो जाती है. जल संस्थान पानी का बिल भेज रहा है, लेकिन उनके पाइप लाइनों में पानी नहीं आ रहा है. स्थानीय लोगों ने खाली बर्तनों के साथ नारेबाजी करते हुए जल संस्थान के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही मांग पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. यहां तक कि महिलाओं और बच्चों को पानी दूर-दूर से सर पर ढोकर लाना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. मोहल्ले में दो दो ट्यूबवेल होने के बावजूद पानी नहीं मिलना दुर्भाग्य है. जल संस्थान के अधिशासी अभियंता आर एस विश्वकर्मा का कहना है कि जल संस्थान के कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि जिन-जिन क्षेत्रों में पानी की समस्या आ रही है. उन क्षेत्रों में रोस्टिंग के आधार पर पानी खोला जाए. जिससे सभी लोगों को पीने का पानी उपलब्ध हो सके. उन्होंने कहा कि पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जेई को निर्देशित किया गया है.

Last Updated : Apr 22, 2023, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details