उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 2, 2021, 5:06 PM IST

Updated : Sep 2, 2021, 5:18 PM IST

ETV Bharat / state

गौला नदी पर बने पुल की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त, स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

गौला नदी पर बना पुल साल 2008 में अवैध खनन और विभागीय लापरवाही के चलते टूट गया था. जिसके बाद फिर से निर्माण कराया गया. अब फिर से सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त होने से पुल का पिलर कमजोर हो गया है.

haldwani  bridge
गौला नदी पुल मरम्मत की मांग

हल्द्वानीःगौला नदी के ऊपर बने पुल के पिलर की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है. जिससे पुल पर खतरा मंडरा रहा है. स्थानीय लोगों ने गौला पुल पर जमकर प्रदर्शन किया. उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध खनन के चलते गोला पुल का पिलर खोखला हो चुका है. नतीजन पुल का पिलर कमजोर पड़ गया है. ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

गौर हो कि हल्द्वानी से गौलापार और चोरगलिया को जोड़ने वाला पुल विभागीय लापरवाही और अवैध खनन के चलते साल 2008 में भरभरा कर गिर गया था. ऐसे में एक बार फिर से पुल के पिलर की सुरक्षा दीवार टूट चुकी है. पिलर का लोहा और सरिया दिखाई दे रहा है. ऐसे में स्थिति यही रही तो आने वाले दिनों में पुल कभी भी भरभरा कर गिर सकता है. स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि पुल पहले भी अवैध खनन की भेंट चढ़ चुका है. एक बार फिर से पुल के आसपास अवैध खनन जारी है. ऐसे में पुल पर खतरा मंडरा रहा है.

पुल की सुरक्षा दीवार टूटी.

ये भी पढ़ेंः'रानीपोखरी में 48 घंटे में तैयार कर देंगे बैली ब्रिज, सरकार दे मौका'

वहीं, स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करते हुए जल्द पुल के पिलर को मरम्मत करने की मांग उठाई है. फिलहाल, स्थानीय प्रशासन और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी पुल का निरीक्षण कर चुके हैं. एसडीएम मनीष कुमार का कहना है कि पुल के पिलर की मरम्मत के लिए सिंचाई विभाग और पीडब्ल्यूडी के साथ निरीक्षण कर लिया गया है. जल्द ही पिलर के मरम्मत की काम शुरू कर दिया जाएगा.

Last Updated : Sep 2, 2021, 5:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details