उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीतालः अवैध निर्माण गिराने पहुंची टीम का लोगों ने किया विरोध, बैरंग लौटी वापस

By

Published : Mar 7, 2022, 8:14 PM IST

नैनीताल के सीमेंट हाउस क्षेत्र में अवैध निर्माण को गिराने पहुंची प्राधिकरण की टीम को स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा. प्राधिकरण की टीम को बिना कार्रवाई के ही वापस लौटना पड़ा. प्राधिकरण अवैध निर्माण पर 8 लोगों को नोटिस जारी कर चुकी है.

villagers protested
ग्रामीण ने किया विरोध

नैनीतालःसरोवर नगरी नैनीताल के सीमेंट हाउस क्षेत्र में अवैध निर्माण को ध्वस्त करने पहुंची प्राधिकरण की टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद प्राधिकरण की टीम बगैर कार्रवाई के वापस लौट आई. प्राधिकरण द्वारा शनिवार को सीमेंट हाउस क्षेत्र में अवैध निर्माण पर 8 लोगों को नोटिस जारी कर चुकी है.

वहीं, नोटिस के आधार पर प्राधिकरण की टीम सोमवार को पुलिस बल के साथ क्षेत्र में हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त करने पहुंची. जिसका स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. महिलाओं द्वारा रास्ता रोककर प्राधिकरण की टीम को ध्वस्तीकरण किए जाने वाले क्षेत्र तक नहीं पहुंचने दिया. इस दौरान स्थानीय लोगों की प्राधिकरण की टीम के साथ जमकर कहासुनी भी हुई.

वहीं, नगरपालिका के सभासद मनोज जोशी के द्वारा स्थानीय लोगों ने उत्पीड़न का आरोप लगाया और कहा कि प्राधिकरण के अधिकारियों की श्रेय पर शहर में बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन खानापूर्ति के नाम पर गरीब तबके के लोगों के घर तोड़े जा रहे हैं. मनोज जोशी ने प्राधिकरण के अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर प्राधिकरण ने अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं किया तो उन्हें मजबूरन आत्मदाह करना पड़ेगा. जिसके बाद प्राधिकरण की टीम बगैर कार्रवाई वापस लौट गई.

ये भी पढ़ेंः गजब! ऋषिकेश में फ्लाईओवर और पुल के 25 लाख के क्रॉस ब्रेसिंग चोरी, बढ़ा जान का खतरा

वहीं, मामले में तहसीलदार नवजीत खलिक ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा सीमेंट हाउस क्षेत्र में हुए अवैध निर्माण मामले पर 2019-20 में कुछ लोगों को नोटिस जारी किए थे. जिन्हें सोमवार को प्राधिकरण की टीम ध्वस्त करने पहुंची थी. जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया और कहा कि उन्हें नोटिस देने के बाद अपनी बात रखने का उपयुक्त समय नहीं दिया गया है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details