उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल:सोशल डिस्टेंसिंग के साथ घरों में अदा की ईद की नमाज

By

Published : Aug 1, 2020, 1:55 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 4:05 PM IST

कोरोना संक्रमण को देखते हुए नैनीताल में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों में नमाज अदा की. वहीं सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी.

nainital
मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ घरों में अदा कि ईद की नमाज

नैनीताल: देशभर में ईद-उल-अजहा का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए नैनीताल में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों में नमाज अदा की. ऐसे में मल्लीताल, तल्लीताल, ज्योलीकोट और भवाली की मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा.

कोरोना संक्रमण का असर अब तीज त्योहारों में भी पड़ने लगा है. पूरे देश भर में ईद का त्योहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. लेकिन, देशभर की सभी मस्जिदों में सन्नाटा पसरा हुआ है.

मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ घरों में अदा कि ईद की नमाज

मस्जिदों में किसी भी प्रकार से भीड़ एकत्रित नहीं करने का सरकार ने आदेश दिया था. जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. जिसके बाद मस्जिद प्रबंधन के द्वारा भी मुस्लिम समुदाय के लोगों को निर्देश दिए गए थे कि सभी लोग घरों से ही ईद की नमाज अदा करें. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने घरों से ही ईद की नमाज अदा की और एक-दूसरे को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयां दीं.

पढ़ें-रामनगर: हाथी ने युवती पर किया हमला, आई गंभीर चोटें

वहीं नैनीताल जामा मस्जिद के धर्मगुरु अब्दुल खालिक ने कहा की मस्जिद में केवल 5 लोगों की मौजूदगी में नमाज अदा की गई, जिसमें देश में शांति और कोरोना वायरस से मुक्ति को लेकर दुआ की गई.

Last Updated : Aug 1, 2020, 4:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details