उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानीः कोरोना के साथ बढ़ा तापमान का ग्राफ, पारा पहुंचा 45 डिग्री

कुमाऊं मंडल में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. जिससे लोग घरों में रहने के मजबूर हैं. आज हल्द्वानी में पारा दोपहर बाद 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं बढ़ती गर्मी प्रशासन के लिए मददगार भी साबित हो रही है. जानिए कैसे...

By

Published : May 27, 2020, 4:46 PM IST

Updated : May 27, 2020, 9:29 PM IST

haldwani
भीषण गर्मी

हल्द्वानी: इन दिनों लोगों को दोहरी परेशानी सहन करनी पड़ रही है. एक तो कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. वहीं मरीजों का आंकड़ा 447 पहुंच गया है. गर्मी भी अब सताने लगी है. टैंपरेचर का ग्राफ भी 45 को पार कर गया है. कोरोना वायरस ने भी अपनी गति बढ़ा दी है. बढ़ी तापमान और कोरोना के केस में इजाफा से यह साबित कर रहा है कि टेंपरेचर बढ़ने से वायरस का ज्यादा नुकसान नहीं है.

कुमाऊं के तलहटी हल्द्वानी में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में लोग गर्मी से बचने के लिए घरों में कैद होने को मजबूर हैं. हल्द्वानी का तापमान सुबह जहां 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास है तो वहीं दोपहर के बाद करीब 45 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जून माह में गर्मी और अपना तेवर दिखाएगी. बढ़ती गर्मी प्रशासन के लिए मददगार साबित हो रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन और प्रशासन लोगों को घरों में रहने की अपील कर रहे हैं तो वहीं गर्मी के कारण लोग घरों से कम ही बाहर निकल रहे हैं.

कोरोना के साथ बढ़ा तापमान का ग्राफ
गर्मी से इन दिनों लोगों का जीना मुहाल हो गया है. गर्मी अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए मई के अंतिम सप्ताह में गर्मी प्रचंड रूप धारण किया हुआ है. गर्मी से बचने के लिए लोग घरों में से नहीं निकल रहे हैं. सड़कों पर आवाजाही कम देखी जा रही है. लॉकडाउन के चलते जहां लोग सुबह 7:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक अपने रोजमर्रा की खरीदारी कर सकते हैं और वाहनों को आने जाने का छूट दिया गया है. गर्मी के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग अपनी रोजमर्रा की खरीदारी दोपहर से पहले कर रहे हैं. जिसकी गर्मी से बचा जा सके.

पढ़ें:क्या कपड़े का मास्क रोक सकता है कोरोना का फैलाव?

ऐसे में लॉकडाउन की मार झेल रहे लोगों पर गर्मी की भी मार पड़ी है. लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जून माह में गर्मी और अपना प्रचंड रूप धारण करेगी. बताया जा रहा है कि 15 जून के बाद मानसून कभी भी आ सकता है, जिसके बाद गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिल सकेगी.

Last Updated : May 27, 2020, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details