उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी में गड्ढे बने खतरा-ए जान, राहगीरों को झेलनी पड़ रही है परेशानी

By

Published : Jul 3, 2023, 2:02 PM IST

Updated : Jul 3, 2023, 2:20 PM IST

हल्द्वानी में सड़कों की हालत खस्ता है, जिससे लोगों को आए दिन जूझना पड़ रहा है. सड़कों पर बने गड्ढे हादसों को दावत दे रहे हैं. इसके बावजूद जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी में गड्ढे बने परेशानी का सबब

हल्द्वानी: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कड़े निर्देशों के बावजूद भी अभी तक सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं हो सकी हैं. राज्य में मानसून ने दस्तक दे दी है, लेकिन हालात यह है कि सड़कें खस्ताहाल हैं. बदहाल सड़कें कभी भी दुर्घटना का सबब बन सकती हैं. हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में अधिकतर सड़कों का हाल यही है. लगातार बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो रहा है. जिस कारण आवाजाही करने में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

गौर हो कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में यही हाल हैं. मानसून के दौरान सड़कों में पानी भरने से गड्ढों का पता ही नहीं चल रहा है. सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर बीजेपी का दावा है कि सड़कों को तेजी से गड्ढा मुक्त करने का काम चल रहा है. जबकि एप के जरिए भी आप फोटो खींच कर सीधे विभाग को भेज सकते हैं. जिसके जरिए सड़कों की खस्ताहाली जल्द से जल्द ठीक की जाती है. हालांकि लेकिन शहर में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है.

हल्द्वानी में खतरे का सबब बने गड्ढे
पढ़ें- सड़कें गड्ढा मुक्त बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने बनाई त्रिस्तरीय योजना, हल्द्वानी के लोगों को मिलेगी राहत

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने कहा कि पूरे प्रदेश में गड्ढा मुक्त सड़क जल्द ही जनता के सामने होंगी. थोड़ा सा वक्त इसलिए लग रहा है कि मानसून ने दस्तक दे दी है, जिस कारण से सड़क गड्ढा मुक्त कार्य में समय लगेगा. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभागीय अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने को कहा है. कुमाऊं की बात की जाए तो अधिकतर सड़क गड्ढा मुक्त हो चुकी हैं. कुछ क्षेत्रों में शहर से लेकर ग्रामीण एरिया तक सड़क गड्ढा मुक्त होने में समय लग रहा है, क्योंकि बारिश का समय आ गया है, इसलिए कार्य करने में असुविधा हो रही है.

Last Updated : Jul 3, 2023, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details