उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: आबादी क्षेत्रों में गुलदार की दस्तक, दहशत में लोग

By

Published : Jun 29, 2020, 9:51 AM IST

Updated : Jun 29, 2020, 2:23 PM IST

मॉनसून आते ही हल्द्वानी और इसके आसपास क्षेत्रों में गुलदार की दस्तक बढ़ गई है. इससे आबादी वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.

haldwani
गुलदार की दस्तक

हल्द्वानी: शहर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों गुलदार के आतंक से लोग दहशत में हैं. अभी कुछ दिन पूर्व ही बिठौरिया गांधी आश्रम की दीवार पर एक तेंदुआ देखा गया था. वहीं, एक सप्ताह पूर्व काठगोदाम के पास सोनकोट गांव में गुलदार ने एक 58 वर्षीय महिला को अपना शिकार बनाया था. रविवार को भी हल्द्वानी स्थित ओपन यूनिवर्सिटी की दीवार पर एक गुलदार देखे जाने से ग्रामीणों में खौफ है. लोगों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने की मांग की है.

आबादी क्षेत्रों में गुलदार की दस्तक

बताया जा रहा है कि मॉनसून सीजन के चलते जानवर जंगलों से निकलकर आबादी वाले इलाकों में पहुंच रहे हैं. ऐसे में गुलदार अब शहरों में भी दस्तक देने लगे हैं. इससे क्षेत्र के लोग भयभीत हैं. रविवार को पालम सिटी और उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी के बीच दीवार पर तेंदुआ मस्ती करते हुए दिखाई दिया, जिसे लोगों ने कैमरे में कैद किया.

ये भी पढ़ें:बाघ को पकड़ने के लिए सोनकोट के ग्रामीणों का वन चौकी पर प्रदर्शन, पुतला फूंका

लगातार हल्द्वानी शहर में अलग-अलग इलाकों में गुलदार दिखने से लोग दहशत में हैं. ऐसे में ग्रामीणों ने उसे पकड़ने की मांग की है. कोरोना काल के दौरान वन्यजीवों के आबादी वाले इलाकों में खुलेआम घूमने की घटनाएं दिन-प्रतिदिन बढ़ रही हैं. पालम सिटी में दूसरी बार तेंदुए की दस्तक ने लोगों को डरने पर मजबूर कर दिया है. हालांकि वन विभाग लगातार मॉनिटरिंग की बात कह रहा है, लेकिन वन्य जीव जगह बदल बदल कर शहर में घूमते नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Jun 29, 2020, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details