उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 13, 2019, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

1958 से संचालित चित्रकला प्रतियोगिता का शारदा संघ ने किया आयोजन, 2400 बच्चों ने की शिरकत

नैनीताल जिले में शारदा संघ ने डीएसए मैदान में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता के माध्यम से 2400 बच्चों ने कई थीमों पर कला के जरिए संदेश दिया.

चित्रकला प्रतियोगिता का शारदा संघ ने किया आयोजन.

नैनीताल: शारदा संघ ने डीएसए मैदान में स्कूली बच्चों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस प्रतियोगिता में जिले के कई स्कूलों के लगभग 2400 बच्चों ने प्रतिभाग किया. इस संघ द्वारा ये प्रतियोगिता साल 1958 से हर साल आयोजित करवाई जाती है. इस प्रतियोगिता में नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया.

चित्रकला प्रतियोगिता का शारदा संघ ने किया आयोजन.

डीएसए मैदान में शारदा संघ द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के 2400 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया. बच्चों की प्रतियोगिता को 6 ग्रुपों में बांटा गया, जिसमें ऐतिहासिक भवन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण, गणेश और सेव द टाइगर जैसी थीम रखी गई.

प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में पर्यावरण और संस्कृति को बढ़ावा देना है. वहीं, प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने आए बच्चों को अपनी कला निखारने का मौका मिला. साथ ही उनमें आत्मविश्वास बढ़ने की बात कही.

ये भी पढ़ें:विधायक ठुकराल के बयान को सीएम ने बताया शर्मनाक, कहा- ऐसे बयानों से बचें जनप्रतिनिधि

प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे शारदा संघ के अध्यक्ष देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि संस्था को करीब 80 साल पूरे हो गए हैं. वह हर साल लगातार बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए इस प्रकार के आयोजन करते रहते हैं, जिससे बच्चे कला के क्षेत्र में भी मुकाम हासिल कर अपनी संस्कृति से रूबरू हो सकें. बच्चों को कला के माध्यम से वो बच्चों को संस्कृति से जोड़ने का प्रयास करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details