उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- किसानों को लेकर झूठा प्रचार न करें

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए ₹10000 खाते में दिए जाएं.

By

Published : Jun 3, 2020, 8:13 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 8:34 PM IST

haldwani
इंदिरा ह्रदयेश

हल्द्वानी: नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. कहा है कि केंद्र सरकार किसानों को हजारों करोड़ों रुपए राहत देने की बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, लेकिन किसानों को कोई राहत नहीं मिल रही है. किसानों को सरकार कर्ज देने की बात तो कर रही है, लेकिन किसान पहले से ही कर्ज के बोझ में दबा हुआ है.

कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार से मांग की है कि किसानों को उनकी आर्थिकी मजबूत करने के लिए उनके खाते में एक मुश्त ₹10000 दी जाए. जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके. इंदिरा हृदयेश ने कहा है कि केंद्र सरकार दो-दो हजार रुपए किसानों के खाते में दे रही है, लेकिन इससे उनको कुछ भी नहीं होने वाला है. किसानों की फसल बर्बाद हो चुकी है सरकार उनके प्याज और लहसुन के फसलों को भी नहीं खरीद पाई है. ऐसे में किसान परेशान हैं और पहले से कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है. किसान कर्ज लेता है तो फिर कर्ज के बोझ तले दब जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

पढ़ें:एम्स ऋषिकेश ने बढ़ाए 100 कोविड बेड

वहीं, इंदिरा हृदयेश ने कहा है कि सरकार किसानों के नाम पर प्रचार नहीं करें, केवल उन को अधिक से अधिक मदद करे. ऐसे में सरकार को चाहिए कि किसानों को तुरंत ₹10000 की आर्थिक सहायता दी जाए.

Last Updated : Jun 3, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details