उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चीफ जस्टिस विपिन सांघी ने HC में ग्रहण किया कार्यभार, गिनाईं प्राथमिकताएं

उत्तराखंड हाईकोर्ट के 12वें मुख्य न्यायाधीश के रूप आज जस्टिस सांघी ने अपना कार्यभार ग्रहण किया. कल देहरादून में शपथ के बाद आज मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी नैनीताल पहुंचे, जहां स्टाफ और अधिवक्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

By

Published : Jun 29, 2022, 9:11 PM IST

Nainital high court latest news
नैनीताल हाईकोर्ट में नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश ने ग्रहण किया कार्यभार

नैनीताल: उत्तराखंड हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने हाईकोर्ट के 12वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में आज अपना कार्यभार ग्रहण किया. कल देहरादून में शपथ के बाद आज मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी नैनीताल पहुंचे. जहां स्टाफ और वकीलों ने उनका स्वागत किया है. इस दौरान मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में उत्तराखंड हाईकोर्ट को मॉर्डन कोर्ट बनाना है और यहां की जनता को त्वरित न्याय के साथ उनका हक मिल सके.

नवनियुक्त चीफ जस्टिस ने कहा कि कानून में जनता के लिये बहुत से अधिकार दिये हैं, उन पर काम किया जायेगा. चीफ जस्टिस ने कहा कि लाइफ टू लाइफ लिबर्टी है, उसकी जो व्याख्या की है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ पानी साफ वातावरण और जो सुविधाएं हैं, उन पर हमारा कोर्ट सारी जनता को सुविधा दिला सकें और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचे और कानूनी रूप से उनको मजबूती मिले.

नैनीताल हाईकोर्ट में नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश ने ग्रहण किया कार्यभार

पढ़ें-छात्र की मौत मामला: शेरवुड कॉलेज के प्रिंसिपल, वार्डन और सिस्टर को दो-दो साल की सजा, 50 हजार जुर्माना भी

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोग अच्छी याचिकाएं दाखिल करें, ताकि न्याय हो सके. अच्छे कानूनों पर बहस हो चीफ जस्टिस ने कहा कि जैसा दिल्ली में जो बेहतर हुआ था, उसको यहां लागू करेंगे. चीफ जस्टिस ने कहा कि जो जजों की कमी हाईकोर्ट में है, उसको भी पूरा करने का प्रयास करेंगे. क्योंकि उससे जनता और कोर्ट दोनों को परेशानियां हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details