उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 13, 2020, 12:31 PM IST

Updated : Sep 16, 2020, 2:32 PM IST

ETV Bharat / state

NEET EXAM: दूर-दराज से परीक्षा देने पहुंचे NEET अभ्यर्थी, परेशानियों का करना पड़ा सामना

हल्द्वानी के 14 परीक्षा केन्द्रों पर आज NEET के अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे. अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें परीक्षा केन्द्रों तक आने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Haldwani
NEET की परीक्षा

हल्द्वानी:नैनीताल के हल्द्वानी में आज कुमाऊं के 5438 पंजीकृत नीट के अभ्यर्थी 14 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देने पहुंचे. कोविड-19 के नियमों के कारण परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दूर-दराज से आए अभ्यर्थी काफी जद्दोजहद के बाद परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे.

हल्द्वानी के 14 परीक्षा केंद्रों पर नीट के अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे हैं. 11 बजे से परीक्षा केंद्रों के भीतर प्रवेश करने की प्रक्रिया शुरू हुई है, जबकि परीक्षा का समय 2 बजे से 5 बजे तक है. इसके अलावा कोरोना के नियमों के मुताबिक सैनिटाइजर और ग्लब्स सहित अभ्यर्थियों को मास्क भी पहनना अनिवार्य है. परीक्षार्थी काफी लंबा सफर तय करके इन परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे हैं. प्रशासन ने यहां पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर रखे हैं.

दूर-दराज से परीक्षा देने पहुंचे NEET अभ्यर्थी.

ये भी पढ़ें: NEET EXAM: मुरादाबाद और देहरादून के बीच छात्रों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक आइसोलेशन रूम भी बनाया गया है. परीक्षार्थी काफी समय से नीट परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे. अभ्यर्थी छात्रों का कहना है कि वो दूर-दूर से परीक्षा देने आए हैं. ऐसे में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कई जगह बस बदलनी पड़ी. बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र के भीतर अभ्यर्थियों के प्रवेश करने से पहले सभी की थर्मल स्कैनिंग की गई. साथ ही मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक घड़ी और ज्वेलरी ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

Last Updated : Sep 16, 2020, 2:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details