उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल: कोरोना से लड़ने के लिए NCC कैडेट लोगों को कर रहे जागरुक

By

Published : Apr 8, 2020, 6:22 PM IST

नैनीताल शहर में एनसीसी कैडेट कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं. साथ ही लोगों तक जरुरत के सामान भी पहुंचा रहे हैं.

Nainital
NCC कैडेट

नैनीताल : देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए अब एनसीसी कैडेट भी इस जंग में कूद गए हैं. साथ ही लोगों को इस संक्रमण से बचने के लिए जागरुक कर रहे हैं.

देश और दुनिया के लिए कोरोना महामारी बन चुका है. कोरोना से लड़ने के लिए अब एनसीसी कैडेट भी पूरी तरह से मैदान में कूद गए हैं. नैनीताल में एनसीसी के कैडेट्स घर-घर जाकर लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं. साथ ही छात्रों ने लोगों को मास्क लगाने समेत सैनेटाइजर का प्रयोग करने को भी कर रहे हैं.

NCC कैडेट लोगों को कर रहे जागरुक.

पढ़ें:भारत-नेपाल बॉर्डर पर जंगल में लगी आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

वहीं, यह छात्र स्थानीय लोगों को लिखे गए स्लोगन से जागरूक कर रहे हैं. एनसीसी के इन छात्रों का कहना है कि वे भी अपने अपने स्तर से लोगों की मदद करें. साथ ही गरीब लोगों व जरूरतमंदों को खाना समेत अन्य चीजें मुहैया कराएं.

पढ़ें:कोरोना के खिलाफ ऋषिकेश एम्स का नया 'हथियार' इमरजेंसी में होगा इस्तेमाल

एनसीसी के छात्र देशभर के अन्य छात्रों से भी अपील की है. वह लोग भी संक्रमण से लड़ने और देश को इस महामारी से बचाने के लिए मैदान में आए ताकि जल्द से जल्द इस महामारी पर विजय प्राप्त की जा सके. एनसीसी के छात्रों का कहना है कि एनसीसी के महानिदेशक ने सभी छात्र छात्राओं को इस विपदा की घड़ी में मदद करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details