उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल SSP ने सुनीं लोगों की समस्याएं, नशा, पार्किंग और जाम से आमजन परेशान

By

Published : Sep 18, 2021, 8:36 PM IST

शनिवार को नैनीताल पुलिस लाइन में शहर के सभी व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा अन्य गणमान्य लोगों के साथ एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बैठक की.

Nainital
Nainital

नैनीताल: एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने शनिवार को नैनीताल को लोगों की समस्या सुनी और मौके पर अधिकाश समस्याओं का निस्तारण किया है. इस दौरान लोगों ने एसएसपी के सामने शहर की पार्किंग और बढ़ती जाम की समस्या, बढ़ता नशा, बाहरी लोगों द्वारा अतिक्रमण और अवैध निर्माण जैसी अन्य समस्याओं को रखा. एसएसपी प्रियदर्शनी ने लोगों को आश्वासन दिया की उनकी समस्याओं को जल्द ही निस्तारण किया जाएगा.

शनिवार को नैनीताल पुलिस लाइन में शहर के सभी व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा अन्य गणमान्य लोगों के साथ एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने बैठक की. बैठक में पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि शहर में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में युवाओं को इससे दूर रखा जाना चुनौती बना हुआ है, जिस पर पुलिस गंभीर से काम करें ताकि युवाओं को नशे से बचाया जा सके.

पढ़ें-21 सितंबर से उत्तराखंड में खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, SOP जारी

इस दौरान टैक्सी एसोसिएशन पदाधिकारियों ने एसएसपी को बताया कि बाहरी शहरों से पहुंच रहे लोगों शहर में टैक्सियों का संचालन कर रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों का कारोबार प्रभावित हो रहा है. बाहरी क्षेत्रों से पहुंचे कई लोग पर्यटन गाइड के रूप में कार्य कर रहे हैं, जिस कारण नगर पालिका में पंजीकृत पुराने गाइड बेरोजगार हो गए हैं.

इसके अलावा लोगों ने बताया कि अनजान टूरिस्ट अभद्रता एवं मारपीट भी करते है, जिस पर पुलिस सख्ती के साथ काम करें. नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों की वजह से जाम की स्थिति बन रही है, जिस पर लगाम लगाई जानी चाहिए.

पढ़ें-खुशखबरीः उत्तराखंड में दूर होगी डॉक्टरों की कमी, इतने पदों पर हो रही भर्ती

लोगों की समस्या सुनने के एसएसपी ने मौके पर ही नैनीताल के सीओ सिटी को आदेश दिया है कि इस सप्ताह के अंदर टैक्सी और पर्यटन गाइडों का सत्यापन किया जाएगा. साथ ही उन्होंने जन समस्याओं को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details