उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल राजभवन में होने वाली गर्वनर गोल्फ कप प्रतियोगिता रद्द

By

Published : Jun 6, 2021, 10:07 PM IST

नैनीताल राजभवन में होने वाली गोल्फ प्रतियोगिता कोरोना के कारण रद्द कर दी गई है.

nainital-raj-bhavan-governors-golf-cup-competition-canceled-due-to-corona
नैनीताल राजभवन में होने वाली गर्वनर गोल्फ कप प्रतियोगिता रद्द

नैनीताल: हर साल सरोवर नगरी नैनीताल के राजभवन में आयोजित होने वाली गवर्नर गोल्फ कप प्रतियोगिता को एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया गया है. बीते साल भी संक्रमण के चलते इस प्रतियोगिता को रद्द किया गया था. राजभवन गोल्फ कोर्स के कैप्टन रिटायर्ड कर्नल हरीश चंद्र शाह ने बताया कि नैनीताल राजभवन में हर साल गवर्नर गोल्फ कप प्रतियोगिता का आयोजन होता है. जिसका शुभारंभ राज्यपाल के द्वारा किया जाता है. जिसके बाद सीनियर व जूनियर नेशनल गोल्फ प्रतियोगिता, इंटर स्कूल गोल्फ कप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता था. लेकिन इस बार संक्रमण के चलते इन सभी प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया गया है.

नैनीताल राजभवन में होने वाली गर्वनर गोल्फ कप प्रतियोगिता रद्द

बताते चलें कि नैनीताल राज भवन के गोल्फ कोर्स में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता का उद्देश्य गोल्फ को बढ़ावा देना है, ताकि नई पीढ़ी के लोग गोल्फ को सीख सकें. इसी क्रम में नैनीताल के सभी स्कूल के बच्चों को गोल्फ सिखाने का सिलसिला शुरू हुआ. जिसमें हर साल सैकड़ों बच्चे सीखने आते थे. इस प्रतियोगिता का हिस्सा भी बनते थे.

पढ़ें-दिल्ली पहुंचे CM तीरथ, शाह से मिले, एम्स में शिक्षा मंत्री निशंक का ले सकते हैं हालचाल

उत्तराखंड बनने के बाद से नैनीताल राजभवन में इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया था. इस साल 19वीं गोल्फ कप प्रतियोगिता होनी थी, जो कोरोना संक्रमण की भेंट चढ़ गई. इस बार प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया जा सका.

पढ़ें-मरीजों को संक्रमण मार रहा, स्वजनों को निजी अस्पताल, कोरोना बना कमाई का जरिया

देश का अद्भुत गोल्फ कोर्स मैदान नैनीताल में

नैनीताल का ये गोल्फ मैदान देश का अद्भुत गोल्फ कोर्स में से एक है, जो 45 एकड़ में फैला हुआ है. इसमें 18 होल हैं. एक बार एक खेल को खत्म करने के लिए एक खिलाड़ी को करीब 4 किलोमीटर पैदल ऊपर नीचे चलना पड़ता है. नैनीताल राजभवन स्थित गोल्फ मैदान देश का सबसे अलग गोल्फ कोर्स है.

यहां खेलना बेहद दिलचस्प होता है, क्योंकि यहां गोल्फ कोर्स के होल दिखाई नहीं देते. पेड़ों के बढ़ते आकार के कारण बॉल को सीधे गोल्फ होल तक पहुंचाना मुश्किल होता है. जिस वजह से देशभर के गोल्फर इस गोल्फ मैदान में खेलने जरूर आते हैं. देश के सबसे कठिन गोल्फ कोर्स में नैनीताल के इस गोल्फ मैदान का नाम आता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

Golf

ABOUT THE AUTHOR

...view details