उत्तराखंड

uttarakhand

चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगाता था कबाड़ी, पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

By

Published : Jan 9, 2020, 3:30 AM IST

Updated : Jan 9, 2020, 8:46 AM IST

नैनीताल पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने के आरोप में कानपुर निवासी एक कबाड़ी को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

nainital police
चोर कबाड़ी को किया गिरफ्तार.

नैनीताल: जिले में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी की घटना के मामले में नैनीताल पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने वाहन चोरी के आरोप में कानपुर से विशाल जायसवाल नाम के कबाड़ी को गिरफ्तार किया है, जो चोरी की नई गाड़ियों को ठिकाने लगाता था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

चोर कबाड़ी को किया गिरफ्तार.

बता दें कि बीती 4 जनवरी को नैनीताल पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली और उन्नाव से दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया था, जिनके पास से पुलिस ने 4 वाहन बरामद किए थे. इन वाहनों के मिलने की सूचना शाजापुर निवासी राजबहादुर को भी मिली. राजबहादुर ने नैनीताल पुलिस से संपर्क कर बताया कि बीते कुछ दिन पहले वो नैनीताल घूमने आया था और उनकी भी कार संदिग्ध परिस्थितियों में नैनीताल से गायब हो गई थी. पहले उन्हें लगा कि उनका किसी व्यक्ति से पैसे को लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है जो वाहन ले गया होगा, जिस वजह से उन्होंने पुलिस में इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई.

वहीं, बीती 5 जनवरी को उन्हें सूचना मिली कि नैनीताल में वाहन चोरों को पकड़ा गया है, जिनके पास से कार भी बरामद हुई है. इसी वजह से वो नैनीताल पहुंचे और उन्होंने भी अपने वाहन चोरी की गुमशुदगी पुलिस में दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने 4 जनवरी को पकड़े गए वाहन चोरों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने ही नैनीताल के जू रोड से कार चोरी की है, जिसको उन्होंने कानपुर में विशाल जायसवाल नामक कबाड़ी को बेचा है.

ये भी पढ़ें:हाथी से निपटे तो शरारती तत्वों से परेशान हुआ हरिद्वार वन प्रभाग, जानें क्या है मामला

इसके बाद पुलिस ने वाहन चोरों की निशानदेही और बताए गए पते पर छापेमारी कर विशाल जायसवाल को चोरी की दो गाड़ियों के साथ धर दबोचा. साथ ही नैनीताल लेकर आ गई. पुलिस ने चोरी के मामले में कार्रवाई करते हुए विशाल जायसवाल को नैनीताल जिला न्यायालय में पेश किया. कोर्ट ने विशाल को चोरी की गाड़ियों को ठिकाने लगाने के मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. वहीं पुलिस अब विशाल के अपराधिक इतिहास की भी छानबीन कर रही है.

Last Updated : Jan 9, 2020, 8:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details