उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानी: ओमीक्रोन के खतरे के बीच लापरवाह लोग, मास्क न पहनने पर हुई कार्रवाई, एक लाख जुर्माना वसूला

By

Published : Jan 9, 2022, 6:39 AM IST

देश को में कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रोन के खतरे के बीच नैनीताल पुलिस लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन सख्ती से करवा रही है. इसी क्रम में पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है.

Police action in nainital
कोविड नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई

हल्द्वानी:सरकार द्वारा कोविड-19 के नियमों की गाइडलाइन जारी करने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन एक्शन के मोड में आ गया है. इसी के तहत नैनीताल पुलिस ने एक दिन में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सर्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 598 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की. साथ ही इस लोगों से करीब एक लाख रूपये का जुर्माना भी वसूला है.

बता दें कि देश को में कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रोन के खतरे के बीच नैनीताल पुलिस लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन सख्ती से करवा रही है. इसी क्रम में नैनीताल में पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है. साथ ही कोविड-19 नियमों का पाठ पढ़ाते हुए लोगों का चालान करने के साथ-साथ उनको मास्क भी उपलब्ध कराएं.

पढ़ें-बीते 24 घंटे में 1560 हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, एक्टिव केस 3 हजार पार

वहीं, इसके अलावा पुलिस प्रशासन चौक चौराहों के अलावा भीड़भाड़ जगहों पर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने मास्क पहनने की अपील भी कर रहा है. एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि शासन द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार पुलिस विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है. साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. जिससे कि इस महामारी से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details