उत्तराखंड

uttarakhand

वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल, टूरिस्ट प्लेस पर उमड़ी सैलानियों की भीड़

By

Published : Apr 9, 2023, 6:17 PM IST

वीकेंड पर नैनीताल में पर्यटकों का सैलाब उमड़ा. जिसके कारण नैनीताल के पर्यटक स्थल सैलानियों से गुलजार नजर आये. इस दौरान पर्यटकों को पार्किग और जाम जैसी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा..

Nainital packed with tourists on weekends
वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल

वीकेंड पर पर्यटकों से पैक हुआ नैनीताल

नैनीताल: मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही भीषण गर्मी से बचने के लिए पर्यटक बड़ी संख्या में सरोवर नगरी नैनीताल का रुख कर रहे हैं. पर्यटक नैनीताल पहुंचकर यहां की खूबसूरत और शांत वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं. वीकेंड पर सरोवर नगरी नैनीताल पर्यटकों से पैक रही. बड़ी संख्या में पड़ोसी राज्यों के पर्यटक यहां पहुंचे.वीकेंड पर हाउस फुल होने के कारण नैनीताल के पर्यटक स्थलों पर जमकर सैलानियों की भीड़ उमड़ी. नैनीतात पहुंचे सैलानियों को घंटों जाम से भी जूझना पड़ा.

शहरों की भीड़भाड़ से दूर पर्यटक सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचकर काफी खुश नजर आये. नैनीताल के विभिन्न पर्यटक स्थल भी इनके कारण गुलजार हो गये हैं. नैनीताल पहुंचे पर्यटक ठंडी हवाओं के बीच बोटिंग का जमकर लुत्फ उठा रहे. कहने को नैनीताल में कई दिलकश पर्यटक स्थल हैं लेकिन नैनी झील पर्यटकों को सबसे अधिक पसंदीदा पर्यटक स्थल बना है. यहां पर्यटक जमकर नौकयान का लुत्फ़ उठा रहे हैं. इसके अलावा पर्यटक बारापत्थर पहुंच कर घुड़सवारी, रॉक क्लाईमिंग, ट्रैकिंग, समेत दूसरी चीजों का आनंद ले रहे हैं.

पढे़ं-नैनीताल में नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने नौकायन का उठाया लुत्फ, नैना देवी के किए दर्शन

मनमोहक और दिलकश नजारों के साथ पर्यटक मुक्तेश्वर, पंगोट, धानाचुली समेत अन्य पर्यटक स्थलों की ओर भी रुख कर रहे हैं. पर्यटकों की आमद से पर्यटन करोबारी भी काफी खुश हैं.गर्मियों के सीजन में नैनीताल पूरी तरह से पैक हो गया है. पर्यटकों को नैनीताल में पार्किंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है. इसके साथ ही ट्रैफिक और जाम की समस्या से भी पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को दो चार होना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details