उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

5 जुलाई से इन 3 जिलों में खुलेगी कोर्ट, देहरादून में अभी ऑनलाइन होगी सुनवाई

उत्तराखंड में कोरोना के मामले कम होते देख नैनीताल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने नोटिफिकेशन जारी कर चंपावत, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी की जिला न्यायालयों को सामान्य रूप से खोलने के आदेश जारी किए हैं. पांच जुलाई से यहां पर सामान्य रूप से सुनवाई होगी.

By

Published : Jul 1, 2021, 10:25 PM IST

कोर्ट
कोर्ट

नैनीताल: उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ काफी तेजी से नीचे गिर रहा है. कोरोना के नए मामलों की संख्या में काफी कमी आई है. आम गतिविधियां भी शुरू हो गई है. ऐसे में नैनीताल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने नोटिफिकेशन जारी कई जिला न्यायालयों को फिजिकल रूप से खुलने के आदेश जारी किए हैं.

उत्तराखंड में कम हो रहे कोरोना वायरस के मामलों को देख कर अब नैनीताल हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी ने नोटिफिकेशन जारी कर चंपावत, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी की जिला न्यायालयों को सामान्य रूप से खोलने के आदेश जारी किए हैं. अब तक संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रदेश की सभी न्यायालय में ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सुनवाई चल रही थी.

पढ़ें-हरिद्वार पुस्तकालय घोटाला: HC ने याचिकाकर्ता से मांगा प्रति शपथ पत्र

वही रजिस्ट्रार जनरल ने अपने आदेश में कहा है कि नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून की सभी जिला न्यायालयों में ऑनलाइन सुनवाई जारी रहेगी. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी के द्वारा सभी जिला न्यायालय के न्यायाधीश को निर्देश दिए हैं कि वह अपने कोर्ट में कोविड-19 की एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) का कड़ाई से पालन करें और इसकी व्यापकता के रिपोर्ट उनके पास पेश करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details