उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

HNB मामले में हाई कोर्ट सख्त, छात्र संघ समेत 8 हड़ताली छात्रों को जारी किया नोटिस

नैनीताल हाई कोर्ट की एकल पीठ ने एचएनबी गढ़वाल छात्रसंघ समेत 8 छात्रों को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं. वहीं, डीएम, एसएसपी (पौड़ी) और टिहरी को आदेश दिए हैं.

By

Published : May 9, 2019, 11:49 PM IST

HNB मामले में हाई कोर्ट सख्त.

नैनीताल: श्रीनगर के हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रों की हड़ताल और रजिस्ट्रार को छात्र द्वारा तालाबंदी करने के मामले में नैनीताल हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. कोर्ट ने एचएनबी छात्र संघ समेत 8 छात्रों को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार, डीएम, एसएसपी (पौड़ी) को कानून व्यवस्था बनाने रखने के आदेश दिए हैं.

बता दें कि छात्र अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कई दिनों से विश्वविद्यालय में हड़ताल पर हैं. साथ ही हड़ताल के दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार को बंदी बनाकर विश्वविद्यालय में तालाबंदी कर दी थी, जिससे विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, छात्रों की हड़ताल से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की जान पर खतरा बना हुआ है, जिसको देखते हुए एचएनबी प्रशासन ने नैनीताल हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सुरक्षा की मांग की गई थी.

HNB मामले में हाई कोर्ट सख्त.

याचिका को गंभीरता से लेते हुए नैनीताल हाई कोर्ट की एकल पीठ ने एचएनबी गढ़वाल छात्रसंघ समेत 8 छात्रों को नोटिस जारी कर जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं. वहीं, डीएम, एसएसपी (पौड़ी) और टिहरी को आदेश दिए हैं. साथ ही परिसर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए छात्रों की अवैध हड़ताल पर भी रोक लगा दी है.

कोर्ट में दाखिल याचिका में बताया गया कि अगले हफ्ते से विश्वविद्यालय में पेपर होने हैं और छात्रों की हड़ताल और उत्पात से कोई काम काज नहीं हो पा रहा है. इस लिहाज से विश्वविद्यालय प्रशासन को सुरक्षा प्रदान की जाए. इसके बाद मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीश आलोक सिंह की एकल पीठ ने हड़ताल कर रहे 8 छात्रों और छात्र संघ को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details