उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

Ramnagar G20 Meeting: डीएम ने अधिकारियों संग की बैठक, तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

नैनीताल जिलाधिकारी ने रामनगर में जी 20 की बैठक को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को जी 20 बैठक से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों को साथ जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

By

Published : Mar 2, 2023, 4:24 PM IST

Updated : Mar 2, 2023, 4:51 PM IST

Preparations for G20 Meeting
रामनगर में डीएम ने अधिकारियों संग की बैठक

रामनगर:जी 20 की बैठक के लिए रामनगर में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. आज रामनगर में जी 20 की बैठक को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. तहसील सभागार में हुई इस बैठक में 28 से 30 मार्च तक रामनगर में होने वाली जी-20 बैठक को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

नैनीताल जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बताया नैनीताल जिले की सीमा गडप्पू बैरियर से रामनगर के ग्राम ढिकुली तक क्षेत्र को कई सेक्टरों में बांटकर अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. यह बैठक ढिकुली स्थित ताज एवं नमः रिजॉर्ट में आयोजित होंगी. उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में बाहर से आने वाले डेलीगेट्स का भ्रमण होगा. उस इलाके में साफ सफाई एवं सड़कें दुरुस्त करने के साथ ही यातायात और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामों को लेकर तैयारियां सुनिश्चित की जाए.

पढ़ें-Uttarakhand Power Crisis: वादों और भाषणों में ही उत्तराखंड बना ऊर्जा प्रदेश? विजन की कमी से बिगड़े हालात

उन्होंने इस क्षेत्र में सड़क किनारे अतिक्रमण एवं प्रचार प्रसार के लिए लगे बोर्डों को हटाने के साथ ही सरकारी भवनों एवं स्कूलों के बाहर साफ सफाई के अलावा रंगाई एवं पेंट करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा इसको लेकर शुक्रवार से अभियान चलाया जाएगा. जिलाधिकारी ने बताया इस बैठक में भाग लेने वाली डेलीगेट्स कॉर्बेट पार्क का भ्रमण भी करेंगे. जिसके लिए भी विशेष तैयारियां की जा रही हैं. डेलीगेट्स के कॉर्बेट पार्क भ्रमण को लेकर वन विभाग और पार्क प्रशासन को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-Dhami Cabinet Decision: सोलर पॉलिसी को मंजूरी, सरकारी जमीनों पर कब्जे को लेकर सब कमेटी गठित

नैनीताल जिलाधिकारी धीराज गर्बियाल ने बताया जी 20 की यह बैठक उत्तराखंड के लिए अहम साबित होगी. इसमें भाग लेने वाले डेलीगेट्स केट्स यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाएं ऐसा उनका प्रयास है. जिसे लेकर वे लगातार कोशिशें कर रहे हैं.

Last Updated : Mar 2, 2023, 4:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details