उत्तराखंड

uttarakhand

नैनीताल में 11 से 17 सितंबर तक चलेगा नंदा देवी महोत्सव, DM की बैठक में फैसला

By

Published : Aug 10, 2021, 9:50 PM IST

नैनीताल जिलाधिकारी ने मंगलवार को श्रीराम सेवक सभा के साथ बैठक की. बैठक में नंदा देवी महोत्सव को लेकर चर्चा की गई.

Nanda Devi Festival
नंदा देवी महोत्सव

नैनीताल:कुमाऊं में कुल देवी के रूप में पूजी जाने वाली मां नंदा सुनंदा महोत्सव का आगाज 11 सितंबर से होगा. नंदा देवी महोत्सव की तैयारियों को लेकर मंगलवार 10 अगस्त को नैनीताल जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बैठक की. इस दौरान बताया कि नैनीताल में 11 से 17 सितंबर तक नंदा देवी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा.

नंदा देवी महोत्सव का आयोजन करने वाली राम सेवक सभा ने बैठक में नैनीताल जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल को पूरी जानकारी दी. इस दौरान नंदा देवी महोत्सव की रूपरेखा तैयार की गई. जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने कहा कि सप्ताह भर आयोजित होने वाले नंदा देवी महोत्सव का आयोजन शासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के साथ ही किया जाएगा.

पढ़ें-मसूरी में हरियाली तीज की धूम, महिलाओं ने गाए सावन के गीत, लगाए ठुमके

बैठक में राम सेवक सभा ने मां नंदा सुनंदा देवी की मूर्ति के दर्शन कराने की मांग की. इस पर डीएम ने आश्वासन दिया कि अगर सितंबर माह तक कोविड से हालात सामान्य होगे तो राम सेवक सभा के सुझाव पर विचार किया जाएगा. वरना पहले ही तरह कोविड-19 नियमों के तहत ही सांकेतिक रूप से महोत्सव का आयोजन होगा.

वहीं डीएम ने मेला आयोजन समिति से कहा कि गत वर्ष की भांति नंदा देवी महोसत्व की तैयारी करें. अभी मेला आयोजन में काफी समय है, इसलिए मेले की रूपरेखा पर एक बार फिर से विस्तृत चर्चा होगी. प्रशासन मेला आयोजन समिति के साथ है. आवश्यकतानुसार सहयोग किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details