उत्तराखंड

uttarakhand

भारी बारिश से नैनीताल जिले में 11 करोड़ से अधिक का नुकसान, मौसम पर टिकी विभागों की नजर

By

Published : Jul 22, 2023, 10:27 AM IST

Updated : Jul 22, 2023, 10:42 AM IST

मानसूनी बारिश से नैनीताल जनपद को भारी नुकसान पहुंच रहा है. जिले के कई संपर्क मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. जिससे लोगों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं अभी तक जिले में 11 करोड़ रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बारिश से नैनीताल जिले को भारी नुकसान

हल्द्वानी: नैनीताल जिले में पिछले दिनों हुई भारी बरसात की वजह से विद्युत विभाग और जल संस्थान सहित अन्य विभागों की ढाई सौ से अधिक परिसंपत्तियों को बड़ा नुकसान पहुंचा है. प्रारंभिक रूप से विभागों द्वारा अभी तक करीब 11 करोड़ रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है. जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने बताया कि सभी विभागों को बरसात से हुए नुकसान के पूरा आकलन जल्द पूरा कर एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं.

जिलाधिकारी वंदना ने बताया कि अभी आगे बरसात का सीजन बाकी है. प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. वहीं भवाली खैरना मार्ग और काठगोदाम हैड़ाखान मार्ग में हो रहे भूस्खलन के मद्देनजर शॉर्ट टर्म के लिए वैकल्पिक व्यवस्था एवं दूरगामी दृष्टि से सड़क निर्माण का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने बताया कि बीते दिनों हुए बारिश से नुकसान के राहत सहायता के लिए प्रारंभिक तौर पर विभागों को करीब 4 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है.
पढ़ें-बाबू जी जरा संभलना, जानलेवा साबित हो सकता है काठगोदाम हैड़ाखान मार्ग, कमिश्नर दीपक रावत ने किया निरीक्षण

इसके अलावा सिंचाई विभाग सहित अन्य विभागों को निर्देशित किया गया है कि बरसात से हुए नुकसान का आकलन कर जिलाधिकारी कार्यालय को तुरंत अवगत कराएं. जिससे नुकसान की भरपाई के लिए शासन स्तर पर कार्रवाई हो सके. इसके अलावा जिले में बरसात से सड़कों को भी भारी नुकसान पहुंचा है, जिन्हें जल्द दुरुस्त किया जाएगा. इसके लिए सितंबर माह में बजट जारी किया जाएगा. बरसात के बाद तुरंत क्षतिग्रस्त सड़कों को पैच रिपेयरिंग के माध्यम से ठीक करने की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 22, 2023, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details