उत्तराखंड

uttarakhand

बायोमेडिकल वेस्ट में लगायी गयी आग, कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमे की तैयारी

By

Published : May 21, 2020, 8:27 PM IST

Updated : May 27, 2020, 5:38 PM IST

लालकुआं में बायोमेडिकल वेस्ट फेंकने और जलाने के मामले में रेलवे प्रशासन को नोटिस जारी किया गया है. साथ ही कूड़ा फेंकने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

etv bharat news impact in haldwani
ईटीवी भारत के खबर का बड़ा असर.

हल्द्वानी: लालकुआं बायोमेडिकल वेस्ट फेंकने और जलाने के मामले में रेलवे प्रशासन को नोटिस जारी किया गया है. लालकुआं में परीक्षण के बाद पीपीई किट, मास्क और ग्लव्स खुले मे फेंकी जा रही थी. ईटीवी भारत पर ये खबर प्रमुखता से दिखाये जाने के बाद प्रशासन कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने जा रहा है.

ईटीवी भारत पर खबर दिखाये जाने के बाद रेलवे प्रशासन और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद आनन-फानन में रेलवे प्रशासन के सफाई कर्मियों ने बायोमेडिक वेस्ट में आग लगवा दी. बायो मेडिकल वेस्ट में आग लगने के कारण पूरे इलाके में भारी मात्रा में धुआं फैल गया, जिससे क्षेत्रवासी दहशत में आ गये.

कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमे की तैयारी.

पढ़ें:परीक्षण के बाद खुले में फेंकी जा रही PPE किट, रेलवे स्टेशन बना कूड़ा घर

ईटीवी भारत पर इतनी बड़ी लापरवाही की खबर दिखाये जाने के बाद जिलाधिकारी और एसएसपी के निर्देश पर पूरे मामले में जांच बैठायी गई है. वहीं, प्रदूषण विभाग ने रेलवे के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

क्षेत्रवासियों ने लालकुआं कोतवाली में तहरीर देते हुए रेलवे द्वारा कूड़ा फेंकने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की गयी है. जिसके बाद एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी है. साथ ही कूड़ा फेंकने वाली कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

इस पूरे मामले में नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी जांच बैठा दी है. साथ ही बायो मेडिकल वेस्ट को खुले में आग लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

Last Updated : May 27, 2020, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details