उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 10, 2020, 8:38 AM IST

ETV Bharat / state

वेतन न मिलने से परेशान नगरपालिका कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

नैनीताल में नगर पालिका के कर्मचारियों को बीते 3 महीने से वेतन न मिलने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारियों ने सरकार और प्रशासन के लापरवाही के चलते हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है.

etv bharat
कर्मचारियों ने दी हड़ताल करने की चेतावनी

नैनीताल: कोविड-19 के चलते कोरोना वॉरियर्स अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में सरोवर नगरी नैनीताल में वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने अधिशासी अधिकारी का घेराव कर जल्द वेतन देने की मांग की. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वेतन की मांग को लेकर अधिशासी अधिकारी समेत पालिका अध्यक्ष के पास कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन उनकी मांगों पर अभीतक कोई विचार नहीं हुआ है. अगर उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं की गई तो वो हड़ताल पर जाने से भी नहीं चूकेंगे.

वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारियों ने किया अधिशासी अधिकारी का घेराव.

भले ही नगर पालिका कर्मचारी कोरोना वॉरियर्स के रूप में पूरी ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं, बावजूद इसके सरकार उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही है. क्योंकि पालिका कर्मचारियों को बीते 3 महीने से वेतन नहीं मिला है. जिस वजह से इन कर्मचारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:क्षेत्र पंचायत सदस्य से खनन कारोबारियों ने की मारपीट, सख्त कार्रवाई की मांग

अधिशासी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के चलते लेक ब्रिज चुंगी और पार्किंग का टेंडर नहीं हो सका है. जिस वजह से नगरपालिका को वित्तीय संकट से गुजरना पड़ रहा है. उन्होंने बताया इन दोनों टेंडरों से पालिका को करीब 3 करोड़ रुपए की आमदनी होती है. जिससे पालिका कर्मचारियों को वेतन दिया जाता है. ऐसे में टेंडर न होने के चलते कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं हुआ है. पालिका द्वारा कर्मचारियों के वेतन के लिए राज्य सरकार से मदद मांगी गई है, ताकि कर्मचारियों को समय पर वेतन दिया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details