उत्तराखंड

uttarakhand

IMPACT: प्रशासन की खुली नींद, रामनगर में लगेगा बहुउद्देशीय शिविर

By

Published : Aug 26, 2020, 4:31 PM IST

Updated : Aug 26, 2020, 4:52 PM IST

रामनगर में अगले महीने बहुउद्देशीय शिविर लगाया जाएगा. ईटीवी भारत की खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है.

multipurpose-camp-to-be-held-in-ramnagar-from-next-month
रामनगर में अगले महीने से लगेगा बहुउद्देशीय शिविर,

रामनगर: रामनगर में बहुउद्देशीय शिविर न लगने और दिव्यागों को हो रही परेशानियों को लेकर ईटीवी भारत ने 12 अगस्त को एक खबर प्रकाशित की थी. इस खबर का संज्ञान नैनीताल जिलाधिकारी सविन बसंल ने लिया है. जिलाधिकारी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि दिव्यागों की सभी परेशानियों को देखते हुए अगले महीने रामनगर में बहुउद्देशीय शिविर लगाया जाएगा.

बता दें रामनगर में पिछले 6 महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद भी बहुउद्देशीय शिविर नहीं लग रहा था. जिससे रामनगर व आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले दिव्यांग और उनके परिवारों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी. रामनगर में हर महीने की 5 तारीख को लगने वाले बहुउद्देशीय शिविर में दिव्यांगजनों के परिजन अपने बच्चों को ले जाकर दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाते थे.

रामनगर में अगले महीने से लगेगा बहुउद्देशीय शिविर

पढ़ें-बहुउद्देश्यीय शिविर नहीं लगने से दर-बदर भटकने को मजबूर दिव्यांग

मगर, बीते 6 महीने से शिविर न लगने से दिव्यांगजनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. बिना सर्टिफिकेट के दिव्यांगों को जो सुविधाएं सरकार से मिलती थी वे उसका लाभ नहीं उठा पा रहे थे. इनकी समस्याओं को देखते हुए ईटीवी भारत ने बहुउद्देशीय शिविर को लेकर एक खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी.

पढ़ें-धर्मनगरी से फूंका था राम मंदिर आंदोलन का बिगुल, 500 साल का सपना हुआ साकार

वहीं, नैनीताल जिलाधिकारी ने इस खबर का संज्ञान लेते हुए कहा कि कोविड-19 के चलते यहां शिविर नहीं लगा पाया था. अब स्थिति सामान्य हो रही है. धीरे-धीरे हमारे आधार सेंटर और भी कई काम खुल रहे हैं. ऐसी स्थिति में हमारे द्वारा अगले महीने से रामनगर में शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिलाधिकारी ने कहा अगर किसी के बच्चों को किसी सुविधा के लिए दिव्यांग सर्टिफिकेट की आवश्यकता है तो वह सीधे उनसे संपर्क करें. एक हफ्ते के अंदर दिव्यांगों का सर्टिफिकेट भी बनवा दिया जाएगा.

Last Updated : Aug 26, 2020, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details