उत्तराखंड

uttarakhand

दायित्व धारियों में बगावत की सुगबुगाहट, अजय भट्ट बोले- सेनानायक सोच समझ कर लेते हैं फैसला

By

Published : Apr 5, 2021, 11:28 AM IST

प्रदेश में पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल के दायित्व धारियों की सेवा समाप्ति के बाद असंतोष की सुगबुगाहट है. जिस पर सांसद अजय भट्ट ने जवाब देते हुए कहा कि सरकार को चलाने का अधिकार मुख्यमंत्री का है. दायित्व देना संगठन का आंतरिक मामला है.

ajay bhat
अजय भट्ट

हल्द्वानीः त्रिवेंद्र सरकार में बनाए गए करीब 115 दायित्व धारियों की तीरथ सरकार ने एक झटके में छुट्टी कर दी. जिसके बाद अब पद मुक्त हुए दायित्व धारियों में असंतोष की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. आगामी 2022 विधासभा चुनाव भी नजदीक है, ऐसे में बीजेपी को कोई बड़ा नुकसान न हो, इसे लेकर पार्टी के बड़े नेता अभी से सरकार के बचाव में उतर रहे हैं. सांसद अजय भट्ट ने भी दायित्व धारियों का बचाव करते हुए कहा कि ये संगठन का आंतरिक मामला है.

दायित्व धारियों में असंतोष पर बोलते सांसद अजय भट्ट.

सांसद अजय भट्ट ने कहा है कि मुख्यमंत्री को पूरा अधिकार है कि वह सरकार को कैसे चलाएंगे और यह संगठन का आपसी मामला है. किसको दायित्व देना है और किसको नहीं देना है, यह मुख्यमंत्री को निर्णय लेना है. उन्होंने कहा कि पार्टी किस को दायित्व दे, किस को दायित्व नहीं दे, यह पार्टी का अपना आंतरिक मामला है. बीजेपी कार्यकर्ता को जो भी पद दिया जाता है. उसे वो बखूबी से निभाता है. उन्होंने कहा कि हटाए गए दायित्व धारियों में कोई असंतोष नहीं है.

ये भी पढ़ेंःचुनावी साल में त्रिवेंद्र की दायित्व 'पॉलिटिक्स' पर दंगल, जाने पक्ष और विपक्ष के लिए क्या हैं मायने

गौर हो कि तीन दिन पहले तीरथ सरकार ने त्रिवेंद्र सरकार में बनाए गए सभी दायित्व धारियों को एक झटके में पद मुक्त कर दिया था. उनमें कई ऐसे दायित्व धारी भी थे, जिन्होंने अपने काम की शुरुआत की थी. लेकिन सरकार के फैसले ने उनको निराश कर दिया है. ऐसे में बहुत से दायित्व धारियों में असंतोष की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है.

ये भी पढ़ेंःCM तीरथ को अपनी ही सरकार के फैसले बदलना पड़ न जाए भारी, लगाए जा रहे कयास

बताया जा रहा है कि तीरथ सरकार में अब दायित्व धारियों के तौर पर नए लोग आ सकते हैं. ऐसे में अगर पुराने दायित्व धारियों को दरकिनार किया गया तो आने वाले चुनाव में बीजेपी को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. क्योंकि, जो भी दायित्व धारी हैं, अपने-अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ रखते हैं. फिलहाल, पद मुक्त होने के बाद अभी कोई भी दायित्व धारी खुलकर बोलने को राजी नहीं है, लेकिन आने वाले समय बीजेपी के लिए मुश्किल की घड़ी लेकर आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details