उत्तराखंड

uttarakhand

पियुड़ा गांव के लोगों को अजय भट्ट ने दी सौगात, सड़क का भी किया शिलान्यास

By

Published : Oct 4, 2020, 4:05 PM IST

नैनीताल-उधम सिंह नगर संसदीय सीट से सांसद अजय भट्ट ने आज नैनीताल जिले के दूरस्थ गांव पियुड़ा के लोगों को सौगात दी. साथ ही उन्होंने यहां ओड़ाखान सड़क का भी शिलान्यास किया.

mp-ajay-bhatt-launches-mobile-vehicle-medical-vehicle-in-piyuda-village
पियुड़ा गांव के लोगों को अजय भट्ट ने दी सौगात

नैनीताल:सांसद अजय भट्ट आज नैनीताल जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान अजय भट्ट ने नैनीताल के दूरस्थ गांव पियुड़ा के लोगों के लिए बनाये गये सचल चिकित्सा वाहन और 4 करोड़ 79 लाख रुपये से निर्मित ओड़ाखान सड़क का शिलान्यास किया.

नैनीताल जिले के ओखलकांडा, धारी,पटलोट समेत आसपास की करीब 600 से अधिक ग्राम सभा के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को अब स्वास्थ्य परीक्षण और गर्भवती महिलाओं को डिलीवरी के लिए हल्द्वानी और नैनीताल के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. आज नैनीताल-उधम सिंह नगर सांसद अजय भट्ट ने जिले के दूरस्थ गांव पियुड़ा से सचल चिकित्सा वाहन की शुरुआत की. ये सचल वाहन नैनीताल और भीमताल विधानसभा की सभी ग्राम सभाओं में जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगा.

पियुड़ा गांव के लोगों को अजय भट्ट ने दी सौगात

पढ़ें-श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन, भविष्य से खिलवाड़ करने का लगाया आरोप

बता दें कि नैनीताल के पहाड़ी क्षेत्रों में अस्पताल न होने के चलते हर रोज कई लोगों को नैनीताल या हल्द्वानी रेफर करना पड़ता था, लेकिन अब इस सचल चिकित्सा वाहन के शुरू होने के बाद ग्रामीणों को इससे राहत मिलेगी.

पढ़ें- 15 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा कॉर्बेट नेशनल पार्क, बुकिंग हुई फुल

इस दौरान अजय भट्ट ने कहा कि यह वाहन पूरे महीने भर ग्रामीण क्षेत्रों में घूमता रहेगा. हर एक निश्चित तिथि के दौरान यह गांव में पहुंचेगा. जिससे लोगों को उपचार में लाभ होगा. उन्होंने बताया इस वाहन में कुशल डॉक्टरों की टीम नियुक्त है. इस वाहन के शुभारंभ के दौरान सांसद अजय भट्ट ने खुद अपने ब्लड प्रेशर और शुगर की जांच करवाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details