उत्तराखंड

uttarakhand

हल्द्वानीः बनभूलपुरा कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र पर ड्रोन से रखी जा रही पैनी नजर

By

Published : Apr 15, 2020, 10:18 AM IST

Updated : Apr 15, 2020, 2:15 PM IST

कोरोना रेड जोन घोषित क्षेत्र बनभूलपुरा में रैपिड एक्शन फोर्स तैनात किया गया है साथ ही ड्रोन कैमरों के जरिए पैनी नजर रखी जा रही है.

haldwani news
ड्रोन कैमरे से निगरानी

हल्द्वानीः बनभूलपुरा क्षेत्र में डॉक्टरों की टीम पर हमले के बाद कर्फ्यू लगाया गया है. शासन के निर्देश पर रैपिड एक्शन फोर्स को क्षेत्र में कर्फ्यू की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, पुलिस-प्रशासन पूरे क्षेत्र की निगरानी ड्रोन के माध्यम से कर रहा है. जिससे क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा सके.

बनभूलपुरा कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र पर ड्रोन से रखी जा रही पैनी नजर.

गौर हो कि, कोरोना रेड जोन घोषित क्षेत्र बनभूलपुरा को बीते 8 अप्रैल को सील किया गया था. जिसके बाद वहां पर उपद्रवियों ने जांच करने गई डॉक्टरों की टीम पर हमला कर दिया था. इस घटना के बाद शासन ने बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया. साथ ही पूरे क्षेत्र को रैपिड एक्शन फोर्स के हवाले किया जा चुका है. ऐसे में क्षेत्र की हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस प्रशासन ड्रोन के माध्यम से निगरानी कर रहा है. जिससे संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखीं जा सके.

बनभूलपुरा कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र पर 'आसमान' से निगरानी.
ड्रोन से निगरानी.

ये भी पढ़ेंःकोरोना वॉरियर्स पर लोगों ने बरसाए फूल, एएसपी ने जताया आभार

इतना ही नहीं ड्रोन के माध्यम से क्षेत्र में किन-किन जगह पर रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात हैं और कहां-कहां और फोर्स तैनाती करने की जरूरत है? इसकी भी निगरानी ड्रोन के माध्यम से की जा रही है. फिलहाल, बनभूलपुरा क्षेत्र को रैपिड एक्शन फोर्स के हवाले किए जाने और ड्रोन से निगरानी के बाद वहां स्थिति सामान्य बनी हुई है.

Last Updated : Apr 15, 2020, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details