उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अवैध खनन ने लील ली मासूम की जान, डूबकर मौत

इंदिरा नगर के रेलवे फाटक के पास एक 12 वर्षीय मासूम अवैध खनन के लिए खोदे गए गड्ढे में गिर गया. जहां पर बरसात का पानी भरा होने से उसकी डूबने से मौत हो गई.

By

Published : Jul 9, 2019, 1:12 AM IST

गड्ढे में डूबकर मौत

हल्द्वानीःवनभूपुरा क्षेत्र के शनि बाजार रेलवे फाटक के पास एक मासूम अचानक अवैध खनन कर खोदे गए गड्ढे में जा गिरा. गड्ढे में बरसात का पानी भरा होने से मासूम की डूबकर मौत हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक मामला बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के शनि बाजार का है. यहां पर इंदिरा नगर के रेलवे फाटक के पास खनन माफियाओं ने अवैध खनन के लिए कई गड्ढे खोदे हैं. इनदिनों बरसात के चलते गड्ढों में पानी भरा हुआ है. इसी कड़ी में सोमवार को एक 12 वर्षीय मासूम अरमान अपने साथियों के साथ खेल रहा था. तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और सीधे गड्ढे में जा गिरा.

ये भी पढे़ंःनंदा देवी में पर्वतारोहियों की मौत से पहले का वीडियो आया सामने, क्या है दिल दहला देने वाली आवाज का राज?

जिसे देख अन्य साथियों की सांसें थम गई और घटना की सूचना परिजनों को दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों ने मासूम को बाहर निकाला, लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी. उधर, पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, मासूम के घर में कोहराम मचा हुआ है.

बता दें कि इंदिरा नगर के पास गौला नदी से सटे रेलवे फाटक के पास अवैध खनन का कारोबार जोरों पर है. खनन माफियाओं ने यहां पर कई बड़े-बड़े गड्ढे किए हैं. जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं. उधर, मामले पर प्रशासन भी बेखबर बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details