उत्तराखंड

uttarakhand

भर्ती घोटालों से आक्रोशित युवाओं की हल्द्वानी में महाआक्रोश रैली, CBI जांच की मांग

By

Published : Sep 14, 2022, 1:59 PM IST

Updated : Sep 14, 2022, 2:47 PM IST

उत्तराखंड एकता मंच के तहत हल्द्वानी में कुमाऊं मंडल के युवा इकट्ठा हुए और महाआक्रोश रैली (Haldwani Mahaakrosh Rally) का आयोजन किया. पूरे कुमाऊं मंडल से बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से युवा यहां पहुंचे. जीबी पंत पार्क में युवाओं ने आक्रोश जताते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की भर्ती परीक्षा घोटाले, विधानसभा भर्ती घोटाले के अलावा प्रदेश में कई अन्य भर्ती घोटालों के सामने आने के बाद से उत्तराखंड के युवा बेहद आक्रोशित (Haldwani youth protest) हैं. गढ़वाल के बाद अब कुमाऊं मंडल में भर्ती घोटालों को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठ रही है.

इसी कड़ी में आज उत्तराखंड एकता मंच के तहत हल्द्वानी में कुमाऊं मंडल के युवा इकट्ठा हुए और महाआक्रोश रैली (Haldwani Mahaakrosh Rally) का आयोजन किया. पूरे कुमाऊं मंडल से बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से युवा यहां पहुंचे. जीबी पंत पार्क में युवाओं ने आक्रोश जताते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते किया भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच कराने की मांग की.

युवाओं की हल्द्वानी में महाआक्रोश रैली
पढ़ें- Uttarakhand recruitment scam: ओवर एज हो रहे अभ्यर्थियों को धामी सरकार दे सकती है राहत, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी की संख्या में पहुंचे युवाओं ने आरोप लगाया कि जिस तरह से यूकेएसएसएससी सहित अन्य भर्तियों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है, इसमें कहीं न कहीं बड़े राजनेताओं का संरक्षण है. एसआईटी अभी तक भर्ती घोटाले के छोटे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है लेकिन बड़े लोगों पर हाथ डालने से बच रही है. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि भर्ती घोटाले में सफेदपोशों का हाथ है और इसलिए इसमें सीबीआई जांच होनी चाहिए.

वहीं, युवा को समर्थन देने पहुंचे नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया जाना चाहिए और विधानसभा के सत्र में विपक्ष एवं प्रदेश की जनता को सरकार द्वारा जानकारी दी जानी चाहिए कि अब तक इस भर्तियों में क्या कुछ हुआ है. इसके साथ ही विपक्ष के सवालों का जवाब भी सदन में दिया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि लगातार एक के बाद एक कई भर्तियां संदेह के घेरे में है. लिहाजा निष्पक्ष जांच के लिए बड़े से बड़ा मगरमच्छ भी पकड़ में आ सके, इसके लिए सीबीआई जांच जरूरी है. अगले विधानसभा सत्र में वो भी युवाओं के साथ हो रहे अत्याचार को सदन में पुरजोर तरीके से उठाएंगे.

Last Updated : Sep 14, 2022, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details