उत्तराखंड

uttarakhand

मिलावट पकड़ने को प्रशासन ने मारा छापा तो भाग गए कई दुकानदार !

By

Published : Nov 13, 2020, 2:04 PM IST

मिलावटखोरों के खिलाफ रामनगर प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी की. इस दौरान कई मिठाई विक्रेता दुकानों के शटर बंद कर फरार हो गए.

nainital ramnagar raid of shops news
छापेमारी की कार्रवाई.

रामनगर: दिवाली के मद्देनजर मिलावटखोरी की लगातार मिल रही सूचना पर रामनगर प्रशासन, नगर पालिका एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की. यह कार्रवाई खाद्य निरीक्षक नंदकिशोर के नेतृत्व में की गई. रानीखेत रोड और बाजार में टीम द्वारा छापेमारी की सूचना से हड़कंप मच गया.

छापेमारी की कार्रवाई.

कई दुकान स्वामी दुकानों को बंद करके फरार हो गए. इस दौरान टीम ने कई दुकानों में मिठाई की गुणवत्ता की जांच की. खाद्य निरीक्षक नंद किशोर ने बताया कि मिठाई की दुकानों में जो मावा, पनीर इस्तेमाल किया जा रहा है उसकी जांच की गई. साथ ही उसकी सेंपलिंग भी ली गई. अगर कोई अनियमितता पाई जाती है तो दुकान स्वामी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-खाद्य सुरक्षा टीम का मिठाई की दुकानों पर छापा, पुलिस ने जांची सोशल-डिस्टेंसिंग

उन्होंने कहा कि इस दौरान टीम ने होटल व मिठाई विक्रेताओं की दुकानों को भी चेक किया कि कहीं मिठाई विक्रेता घरेलू गैस का इस्तेमाल मिठाई बनाने में तो नहीं कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि यह भी चेक किया जा रहा है कि मिठाई विक्रेता के कारीगर मिठाई बनाने में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details