उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नैनीताल के नैना देवी जाने का प्रोग्राम कर दीजिए कैंसिल, ये है वजह

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर मां नैना देवी मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है.

By

Published : May 5, 2021, 3:12 PM IST

मां नैना देवी मंदिर
मां नैना देवी मंदिर

नैनीताल: उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना की रोकथाम और बचाव के लिए प्रदेश के कई शहरों में कर्फ्यू भी लगाया गया है. कोरोना के खतरे को देखते हुए नैनीताल के प्रसिद्ध मां नैना देवी मंदिर के कपाट भी अग्रिम आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.

पढ़ें-सिब्बल का सनसनीखेज आरोप, कोरोना से मौतों के लिए सरकार को बताया जिम्मेदार

51 शक्ति पीठ में शुमार मां नैना देवी मंदिर को भक्तों के लिए बंद कर दिया है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. वहीं मंदिर परिसर समेत आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज किया जाएगा. मां नैना देवी ट्रस्ट ने मंदिर गेट में नोटिस चस्पा कर श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए हैं. जिसके चलते श्रद्धालु बाहर से ही मां के दर्शन और पूजा अर्चना करते नजर आए.

मंदिर प्रबंधन का कहना है कि क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मंदिर में उचित सुविधाओं के अभाव में मंदिर के कपाट बंद किए गए हैं. मंदिर में आ रहे श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है. ताकि बढ़ते संक्रमण के खतरे को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details