उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रशासन के खिलाफ व्यापारियों का फूटा गुस्सा, 15 दिनों से बंद बाजार को खोलने की दी चेतावनी

मुख्य बाजार को कंटेनमेंट जोन बने 14 दिन से ज्यादा का वक्त हो गया है. व्यापारियों का कहना है कि अगर जल्द ही प्रशासन ने निर्णय नहीं लिया तो वे सोमवार को खुद ही बाजार खोल देंगे.

By

Published : Aug 8, 2020, 8:37 PM IST

ramnagar news
ramnagar news

रामनगरःमुख्य बाजार को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने से व्यापारियों में प्रशासन के खिलाफ खासी नाराजगी है. आज सल्ट के पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत व नगर पालिका अध्यक्ष हाजी मोहम्मद अकरम आक्रोशित व्यापारियों की शिकायत सुनने पहुंचे. व्यापारियों का कहना है कि विगत 15 दिनों से मुख्य बाजार को बंद करके रख रखा गया है. जिससे उनका कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है और पहाड़ों की सप्लाई बंद हो गई है.

रामनगर में पिछले 15 दिनों से मुख्य बाजार बंद होने से व्यापारियों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने जल्द ही बाजार खोलने की मांग की. एक व्यापारी शरद मेहरोत्रा ने कहा कि इस क्षेत्र को बंद करे 14 दिनों से ज्यादा का समय हो चुका है. उधर, प्रशासन को हमारे व्यापारी भाइयों द्वारा पूरा सहयोग किया गया, लेकिन अभी भी प्रशासन द्वारा मुख्य बाजार को खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है. अगर, प्रशासन मुख्य बाजार को खोलने की अनुमति नहीं देगा तो वे सोमवार को खुद ही मुख्य बाजार खोल देंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

इस मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक रणजीत सिंह रावत ने कहा कि व्यापारियों द्वारा मुझे बुलाया गया था. व्यापारियों से बात करके हम लोगों ने रामनगर उपजिलाधिकारी से मुलाकात की और उपजिलाधिकारी के समक्ष व्यापारियों की समस्या को रखा. उप जिलाधिकारी भी काफी मुद्दों पर हमारी बातों से सहमत हैं, लेकिन क्योंकि बाजार खोलना प्रशासनिक निर्णय हैं. उनको भी अपने उच्च अधिकारियों से बात करनी पड़ेगी. रणजीत सिंह रावत को उम्मीद है कि एक-दो दिन में समाधान निकल जाएगा. अगर, जिला प्रशासन इसका हल नहीं निकालेगा तो हम सरकार का विरोध करेंगे और उग्र विरोध करेंगे.

पढ़ेंः कोरोना वारियर्स की मृत्यु पर मिलेगी 10 लाख की राहत राशि, नियम तोड़ने पर अब ज्यादा जुर्माना

वहीं, इस मामले में उपजिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ल ने कहा कि अभी व्यापार मंडल का एक शिष्टमंडल मेरे से मुलाकात करने आया था, जिसमें पूर्व विधायक भी थे. उसमें बाजार को खोलने को लेकर चर्चा हुई है. लेकिन उस एरिया में 100 से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, ऐसे में उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. उस एरिया में सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद सारे तत्वों पर विचार करते हुए कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details