उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रामनगरः रिहायशी इलाके में मिले गुलदार के 3 शावक

रामनगर के कानियां गांव में गुलदार के 3 शावक मिले हैं. वन कर्मियों ने शावकों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसी स्थान पर रख दिया है.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:25 AM IST

Updated : Apr 28, 2020, 1:27 PM IST

ramnagar news
गुलदार का शावक

रामनगरः कानियां गांव के पास एक खंडहर में गुलदार के 3 शावक मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया. शावकों को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलने पर कॉर्बेट प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने शावकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उसी स्थान पर रख दिया. उस स्थान पर सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए. शावक मिलने के बाद ग्रामीण खौफजदा हैं.

रिहायशी इलाके में मिले गुलदार के 3 शावक

रेंज अधिकारी राजकुमार ने बताया कि शावकों पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. कर्मचारियों को भी मौके पर निगरानी के लिए तैनात किया गया है. फिलहाल मौके पर कोई भी नर और मादा गुलदार नहीं मिला है. ऐसे में कैमरे से गुलदार पर नजर रखी जा सकेगी. उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःउत्तराखंड लॉकडाउनः 10 हजार लोग गिरफ्तार, 25 हजार गाड़ियों का चालान

प्रधानपति सुरेश घुग्तियाल ने कहा कि मामले में कॉर्बेट प्रशासन के अधिकारी काफी मुस्तैद नजर आए. सूचना देने के तत्काल बाद ही कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे. प्रधानपति ने वन विभाग पर रोष भी जताया. उन्होंने कहा कि विभाग को पहले भी कई बार क्षेत्र में गुलदार देखे जाने की सूचना दी जा चुकी है. गुलदार कई मवेशियों को अपना निवाला भी बना चुका है. फिर भी विभाग गंभीर नहीं है.

Last Updated : Apr 28, 2020, 1:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details