उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरेला पर्व: पीसीसीएफ के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, कहा- जयराज का बीजेपी से ज्यादा लगाव

उत्तराखंड की राजनीति में इन दिनों वन विभाग के प्रमुख का एक पत्र छाया हुआ है. मामला हरेला पर्व के दौरान आरएसएस को भी इसमें प्रतिभाग करने देने से जुड़ा है.

By

Published : Jun 26, 2020, 10:33 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 12:10 PM IST

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश
नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश

हल्द्वानी:वन विभाग के प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) जयराज के एक पत्र ने कांग्रेस को त्रिवेंद्र सरकार पर हमला करने का मौका दे दिया है. कांग्रेस ने कहा कि पीसीसीएफ और बीजेपी सरकार हरेला पर्व का आरएसएस करण करना चाहती है.

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बिना नाम लिए कहा कि आरएसएस के कवच से कुछ लोग अपनी सुरक्षा करना चाहते हैं. पीसीसीएफ जयराज इतना बढ़ा फैसला ले लेते है और मंत्रियों को इसकी जानकारी तक नहीं होती है.

पीसीसीएफ के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा

पढ़ें- टिहरी डैम का जलस्तर घटते ही दिखने लगा राजमहल, भर आई लोगों की आंखें

हृदयेश ने बताया कि उन्होंने इस मामले में वन मंत्री हरक सिंह रावत से भी बात की थी, लेकिन हरक सिंह रावत का कहना है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. इससे साफ पता चलता है कि पीसीसीएफ जयराज को बीजेपी से ज्यादा लगाव है. हृदयेश ने कहा कि वे हरेला पर्व का भाजपाई और आरएसएस करण नहीं होने देंगी.

बता दें कि उत्तराखंड की राजनीति में इन दिनों वन विभाग के प्रमुख का एक पत्र छाया हुआ है. मामला हरेला पर्व के दौरान आरएसएस को इसमें प्रतिभाग करने देने से जुड़ा हुआ है. जिसको लेकर प्रमुख वन संरक्षक जयराज के पत्र पर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Last Updated : Jul 19, 2020, 12:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details