उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कहां से आए कोसी नदी में बहते आधार कार्ड बना बड़ा सवाल? दुरुपयोग की आशंका से डरे लोग

Aadhaar card found in Kosi river रामनगर में गुरुवार को कोसी नदी में बहते मिले आधार कार्ड्स के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हो सका है. एक पुलिसकर्मी को कोसी नदी में बड़ी संख्या में आधार कार्ड बहते मिले थे. उसने इन आधार कार्ड को नदी से बाहर निकाला. इनमें अनेक आधार कार्ड स्थानीय लोगों के नाम से हैं, जबकि असली आधार कार्ड लोगों के पास ही हैं. ऐसे में किसी बड़ी साजिश या घपले से इनकार नहीं किया जा सकता है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Nov 3, 2023, 11:17 AM IST

Updated : Nov 3, 2023, 12:06 PM IST

Aadhaar card found in Kosi river
रामनगर आधार कार्ड

कोसी नदी में बहते आधार कार्ड बने बड़ा सवाल

रामनगर: कोसी नदी में बड़ी संख्या में आधार कार्ड बहते हुए मिले हैं. जिन लोगों के ये आधार कार्ड थे, उनको किसी अनहोनी की आशंका है. कोसी नदी में आधार कार्ड मिलने की खबर जब शहर में फैली तो लोग घटनास्थल पर दौड़े चले आए. इसके बाद लोग इन आधार कार्डों का मिलान करने लगे. मिलान करने पर चौंकाने वाली बात सामने आई.

कोसी नदी में बहते मिले आधार कार्ड: रामनगर में कोसी बैराज के समीप नदी में काफी संख्या में आधार कार्ड बहते हुए दिखाई दिए. सबसे पहले बैराज पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी शेर सिंह ने ये आधार कार्ड देखे. इसके बाद इस पुलिसकर्मी द्वारा नदी में बह रहे आधार कार्डों को किसी अन्य युवक की मदद से बाहर निकाला गया. बरामद आधार कार्डों को जब चेक किया गया, तो उसमें काफी सारे आधार कार्ड रामनगर के अलावा अन्य राज्यों में रहने वाले लोगों के थे.

स्थानीय लोगों के नाम से मिले कई आधार कार्ड: इस बात की जानकारी लगने के बाद जब कुछ लोग कोसी बैराज पर पहुंचे और उन्होंने पुलिसकर्मी से बरामद हुए आधार कार्डों को चेक किया. इसमें कई परिचित लोगों के आधार कार्ड निकलने के बाद उन लोगों को सूचना दी गई. इसके बाद जब यह लोग मौके पर पहुंचे और अपना आधार कार्ड देखा तो चौंक गए. इन लोगों का कहना था कि उनके आधार कार्ड तो उनके पास मौजूद हैं. फिर यह दूसरा आधार कार्ड कैसे यहां आ गया. यह एक गंभीर मामला है.

आधार कार्ड के गलत उपयोग की आशंका से डरे लोग: लोगों का कहना है कि वह इस मामले में कोतवाली पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग करेंगे. उनका यह भी कहना था कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा यह कृत्य कर उनके आधार कार्ड का कहीं गलत उपयोग न किया हो, इसका उन्हें अंदेशा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.
ये भी पढ़ें: फर्जी आधार कार्ड लेकर भीख मांग रहे थे मुस्लिम युवक, भीड़ ने पकड़ा तो हकीकत आई सामने

Last Updated : Nov 3, 2023, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details